इस्लाम में हिजाब जरूरी नहीं जैसे सिखों के लिए पगड़ी, बोले केरल के गवर्नर- विवाद एक साजिश है

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 13 फरवरी 2022। कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा है कि हिजाब इस्लाम का आवश्यक हिस्सा नहीं है। शनिवार को राज्यपाल ने कहा कि सिख धर्म में पगड़ी को धर्म के लिए आवश्यक माना गया व स्वीकार किया जाता है। दूसरी ओर महिलाओं की पोशाक के संदर्भ में हिजाब का कुरान में कोई उल्लेख नहीं है। उन्होंने कहा कि मौजूदा विवाद एक साजिश का हिस्सा है ताकि मुस्लिम लड़कियों को आगे बढ़ने से रोका जा सके।

केरल के गवर्नर ने छात्रों से अपील की है कि वो क्लारूम में लौट आएं और आगे की अपनी पढ़ाई करें। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ से बातचीत में राज्यपाल आऱिफ मोहम्मद खान ने कहा, ‘हिजाब इस्लाम का एक हिस्सा नहीं है। कुरान में हिजाब का सात बार जिक्र है। लेकिन इसका महिलाओं के ड्रेस कोड से कोई कनेक्शन नहीं है। यह एक साजिश है ताकि मुस्लिम लड़कियों को आगे बढ़ने से रोका जा सके।

हिजाब विवाद मुस्लिम लड़कियों को पढ़ने से रोकने की साजिश है। आज मुस्लिम लड़कियां पढ़ रही हैं और वो सबकुछ हासिल कर रही हैं जो वो चाहती हैं। मैं छात्रों को सलाह देना चाहूंगा कि वो क्लासरूम में लौट आएं और पढ़ाई शुरू करें। सिखों को स्कूलों में पगड़ी बांध कर आने की मिली इजाजत और मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनने से रोकने पर चल रही बहस को राज्यपाल ने बेतुका बताया। राज्यपाल ने कहा कि सिख धर्म में पगड़ी आवश्यक है, हालांकि, इस्लाम में हिजाब को लेकर ऐसा नहीं है। 

राज्यपाल ने कहा कि कुरान में हिजाब शब्द का इस्तेमाल किया गया है जो पर्दा से जुड़ा हुआ है। इसका मतलब यह है कि जब आप बोलते हैं तो उसके बीच पर्दा होना चाहिए। राज्यपाल ने यह भी कहा कि महिलाएं जहां पढ़ती हैं या काम करती हैं वहां उनको वहां के नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘आप जो चाहती हैं वो पहनने के लिए आजाद हैं। लेकिन जब आप किसी संस्थान से जुड़ी हुई होती हैं हैं तब आप को संस्थान से जुड़े नियम-कानूनों का पालन करना चाहिए। बता दें कि कर्नाटक में हिजाब पहनने को लेकर उपजा विवाद अब देश के अलग-अलग राज्यों में फैल चुका है। यह मामला अब अदालत की चौखट पर है।

Leave a Reply

Next Post

राहुल गांधी को लेकर हिमंत बिस्व सरमा के बयान से नाराज हुए जयंत चौधरी, कहा- भाजपा नेताओं को धोना चाहिए दातुन से मुंह

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 13 फरवरी 2022। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी ने रविवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर निशाना साधा। चौधरी ने कहा कि असम के सीएम ने अभद्र भाषा […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान