एसईसीएल के निदेशक (वित्त) एस.एम.चौधरी को बेस्ट सीएफओ अवार्ड

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

विलासपुर 26 जनवरी 2022। एसईसीएल में निदेशक (वित्त) का महत्वपूर्ण कार्यभार संभाल रहे श्री एस.एम. चौधरी को बेस्ट सीएफओ का अवार्ड प्राप्त हुआ है। उन्हें यह पुरस्कार देश की प्रतिष्ठित इन्सटिट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउन्ट आफ इण्डिया के द्वारा वृहद कारपोरेट समूह-मैन्युफेक्चरिंग एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर श्रेणी में 15वें आईसीएआई अवार्ड के तहत वर्ष 2021 के लिए प्रदान किया गया है। आईसीएआई अवार्ड्स की प्रतिष्ठित ज्यूरी की अध्यक्षता आईपीसीए लेबोरेटरीज लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सीए प्रेमचन्द गोधा द्वारा की गयी। विदित हो कि इन्सटिट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउन्ट आफ इण्डिया संसद के अधिनियम के तहत स्थापित एक प्रतिष्ठित सांविधिक संस्थान है तथा यह पूरे विश्व में चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट्स की दूसरी सबसे बड़ी प्रोफेशनल संस्थान है ।

एस.एम. चौधरी ने 12 अक्टूबर 2019 को एसईसीएल के निदेशक (वित्त) का कार्यभार संभाला था। वे क्वालिफाईड चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट, कॉस्ट एण्ड मैनेजमेंट एकाउन्टेन्ट तथा कम्पनी सेक्रेट्री हैं। इन्होंने चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट इन्सटिट्यूट आफ इण्डिया से आईएफआरएस तथा अप्रत्यक्ष कर से जुड़े विषयों पर सर्टिफिकेट कोर्स भी पूर्ण किया है। चौधरी इसके पूर्व कोलइण्डिया की अनुषंगी वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में साढ़े तीन वर्षों से अधिक समय तक निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यरत रहे। उन्होंने एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार भी सम्हाला था। समग्र रूप से श्री चौधरी को कोयला जगत में 37 वर्षों से अधिक का अनुभव है।
इसके पूर्व भी वर्ष 2017 में इन्सटिट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउन्ट आफ इण्डिया के द्वारा पीएसयू श्रेणी में चौधरी को बेस्ट सीएफओ अवार्ड दिया गया था, वहीं कास्ट एकाउन्टेन्ट्स आफ इण्डिया (आईसीएआई) के द्वारा सीएमए अवार्ड 2019 के अंतर्गत श्री चौधरी बेस्ट सीएमए सीएफओ अवार्ड से नवाजे गए थे।
कोलइण्डिया लिमिटेड में महाप्रबंधक (वित्त) बतौर कार्य करते हुए उन्होंने माईन क्लोजर की फाईनेन्सियल प्लानिंग तथा फण्ड मैनेजमेंट की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किया था जिस हेतु उन्हें 40वें कोलइण्डिया स्थापना दिवस के अवसर पर वैयक्तिक श्रेणी में स्सपेशल एचीवमेंट अवार्ड प्रदाय किया गया था। इसके अतिरिक्त वे इन्सटिट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउन्ट आफ इण्डिया रांची ब्रान्च के वर्ष 2007-08 में चेयरमैन रहे। एस.एम. चौधरी निदेशक (वित्त) एसईसीएल के उक्त पुरस्कार प्राप्त होने पर सीएमडी एसईसीएल, साथी निदेशकगण, एसईसीएल परिवार तथा स्टेक होल्डरों ने हार्दिक बधाई दी है।

Leave a Reply

Next Post

अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी.पण्डा ने एसईसीएल मुख्यालय में हर्षोल्लास के वातावरण में किया ध्वजारोहरण

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 26 जनवरी 2022। कोरोना वायरस रूपी आपदा को अवसर में बदलते हुए माननीय प्रधानमंत्रीजी ने ’आत्मनिर्भर भारत’ का आव्हान किया है। ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता इसका प्रमुख अंग है तथा इसमें कोयले की भूमिका महत्वपूर्ण है। आप अवगत हैं कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में आयातित कोयले […]

You May Like

दुनिया के नंबर-एक टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम....|....मुख्यमंत्री साय ने पुलिस परिवार के बच्चों के लिए किया बस सेवा शुभारंभ, डिप्टी सीएम शर्मा ने दिखाई हरी झंडी....|....मुठभेड़ में 5 माओवादी ढेर, ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट....|....कानून व्यवस्था पर कांग्रेस का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम शर्मा बोले – हमारी सरकार में सभी की शिकायत सुनी जा रही, हाथरस घटना के बाद बड़े आयोजनों को लेकर कही ये बात…....|....हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते : राहुल गांधी....|....इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हाथरस भगदड़ कांड, मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हुई....|....सड़क हादसे से युवक की मौत, ईट से भरे वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, घटना को लेकर लोगों में आक्रोश....|....जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हुए सैमसन-दुबे और यशस्वी, इन्हें किया गया शामिल....|....बदलाव की अटकलों के बीच हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 'INDIA' की बैठक; सीएम चंपई के सभी कार्यक्रम रद्द....|....आयोजकों ने साक्ष्य छिपाए, हताहतों की संख्या छिपाने की साजिश रची; एफआईआर में कई बड़े खुलासे