मौसम : केरल-कर्नाटक समेत सात राज्यों में भारी बारिश, गोवा-महाराष्ट्र-कोंकण में आंधी के साथ बिजली गिरने की आशंका

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 17 नवंबर 2021। भारत में सर्दियां लगभग दस्तक दे चुकी हैं और फिर भी कई दक्षिणी हिस्सों में बारिश लगातार जारी है, यहां तक कि लोगों की मौत भी हो रही है। केरल में भूस्खलन जैसी बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, कर्नाटक के दक्षिणी हिस्से में पड़ने वाले बेंगलुरु में भारी बारिश जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, अगले पांच दिनों के लिए सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

अगले पांच दिनों तक तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में होगी भारी बारिश 

नवीनतम आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, अगले पांच दिनों तक तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में भारी बारिश जारी रहेगी। इस बीच, गोवा, महाराष्ट्र और कोंकण में आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। इस बीच, गोवा, महाराष्ट्र और कोंकण के अलावा सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में गरज के साथ और आकाशीय बिजली गिरने की भविष्यवाणी की गई है।

आईएमडी बुलेटिन में यह भी कहा गया है कि एक पश्चिमी विक्षोभ 18 नवंबर से भारत के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों पर प्रभाव डाल सकता है। इस समय भारत में दो कम दबाव के क्षेत्र और दो चक्रवाती सर्कुलेशन मौजूद हैं। एक निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की दक्षिण-पूर्वी खाड़ी के ऊपर स्थित है, जिसके लगभग पश्चिम की ओर बढ़ने और 18 नवंबर को दक्षिण आंध्र प्रदेश-उत्तरी तमिलनाडु के तटों से सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की उम्मीद है।

अन्य निम्न दबाव का क्षेत्र पूर्व मध्य में स्थित है। आईएमडी बुलेटिन में कहा गया है कि कर्नाटक तट से दूर अरब सागर, जिसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर शिफ्ट होने और अगले 36 घंटों में होने की संभावना है। जहां तक चक्रवाती हवाओं का संबंध है, एक-एक दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और पूर्व मध्य अरब सागर पर निम्न दबाव के क्षेत्र से जुड़ा है। इन स्थितियों के कारण, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल सहित अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भारी वर्षा जारी रहेगी।

Leave a Reply

Next Post

चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस: छापेमारी के दौरान सीबीआई टीम पर हमला, स्थानीय लोगों ने की मारपीट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 17 नवंबर 2021। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ऑनलाइन बाल शोषण सामग्री से संबंधित अपराधों को लेकर राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत देश के 14 राज्यों में 77 स्थानों पर छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने बताया कि ये कार्रवाई 14 नवंबर को 83 आरोपियों के […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया