उत्तराखंड में बड़ा हादसा: चकराता में खाई में गिरी गाड़ी, 13 लोगों की मौत, राहत व बचाव कार्य जारी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नदेहरादून 31 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड के विकासनगर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। एक वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा इस हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। हादसे के बाद चकराता एसडीएम, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौक पर पहुंच चुकी है। खाई से लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सभी मृतक एक ही गांव के रहने वाले थे। उधर, सड़क हादसे की सूचना के बाद नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह उस ओर रवाना हुए हैं।

चकराता तहसील से जुड़े भरम खत के बायला गांव से विकासनगर जा रही यूटिलिटी रविवार सुबह पीएमजीएसवाई के बायला-पिंगुवा मार्ग पर गांव से करीब 300 मीटर आगे चलकर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। सड़क हादसे में यूटिलिटी सवार 14 लोगों की मौके पर ही मौत की सूचना है। गाड़ी के खाई में गिरते हुए चीख-पुकार मच गई।

ग्रामीणों मौके पर पहुंचकर घायलों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम भी मौके के लिए रवाना हो गई है। चूंकि दुर्घटनास्थल अत्यंत दुर्गम क्षेत्र में हैं, ऐसे में राहत व बचाव कार्य में समय लग रहा है। घटना की सूचना से राजस्व और थाना पुलिस टीम मौके के लिए रवाना हो गई। एसडीएम चकराता सौरभ असवाल ने बताया घटनास्थल के लिए चकराता और त्यूणी तहसील से राजस्व टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चकराता के बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुए वाहन दुर्घटना  पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करते हुए घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि घायलों के उपचार में कोताही बर्दास्त नहीं कि जाएगी।

स्थानीय लोगों द्वारा किया जा रहा राहत-बचाव कार्य

पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद हैं। स्थानीय लोग भी राहत-बचाव कार्य में लगे हैं। सूचना पाकर देहरादून से एसडीआरएफ, जिला पुलिस और फायर ब्रिगेड के राहत-बचाव दल मौके के लिए रवाना हो गए थे। एसपी रूरल स्वतंत्र कुमार सिंह ने यह जानकारी दी है।

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी मौके के लिए रवाना

सभी मृतक एक ही गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। वहीं सड़क हादसे की सूचना के बाद कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Next Post

चीन में बढ़ रहा प्रकोप: 14 दिन में 14 प्रांतों में फैला कोरोना, दो सप्ताह में ही सामने आए 377 संक्रमित

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बीजिंग 31 अक्टूबर 2021। चीन में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो रहा है। हर दिन यहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना के नए वैरिएंट के फैलते संक्रमण ने सरकार की चिंताएं भी बढ़ा दी हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक 17 […]

You May Like

भारी बारिश के कारण बंगाल में नौ लोगों की मौत; बर्धमान, मिदनापुर और पुरुलिया सबसे ज्यादा प्रभावित....|....बारूद का जखीरा बरामद, फोर्स को छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मिली बड़ी सफलता....|....अभिनय संस्थानों को 'दुकानें' कहने वाली रत्ना पाठक की टिप्पणी पर अनुपम खेर की प्रतिक्रिया....|....कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्द ढेर, ऑपरेशन जारी....|....मैं इस लड़ाई में अपना सब कुछ दे रहा हूं, आप भी ऐसा करें: राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा....|....लद्दाख में नेशनल कॉन्फ्रेंस को झटका, पूरी कारगिल इकाई ने उम्मीदवार के चयन को लेकर इस्तीफा दिया....|....पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला मामले में कोई सुराग नहीं, आरोपियों के पोस्टर लगे....|....सुनीता विलियम्स के तीसरे अंतरिक्ष मिशन की लॉन्चिंग तकनीकी समस्या की वजह से टली....|....11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान....|....चार घंटे में 30.21% मतदान, मुरैना में प्रत्याशी नजरबंद, शराबी अफसर निलंबित