24 घंटे में एक करोड़ टीके लगने से खुश हुईं डब्ल्यूएचओ की मुख्य वैज्ञानिक, बोलीं- यह ऐतिहासिक

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 28 अगस्त 2021। देश में कोरोना महामारी के खिलाफ तेज गति से टीकाकरण अभियान चल रहा है। शुक्रवार को पहली बार देश में एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गईं। वहीं भारत द्वारा इस शानदार लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद प्रधानमंत्री से लेकर वैज्ञानिकों तक ने स्वास्थकर्मियों को बधाई दी। इसी क्रम में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की मुख्य वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने 50 फीसद वयस्क आबादी को कोरोना टीके की पहली खुराक लगाने के लिए देश को बधाई दी। सौम्या स्वामीनाथन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में वयस्क आबादी का 50 फीसदी कवरेज यानी 50 फीसदी वयस्क को कम से कम एक खुराक लगा दी गई है। अब तक देश में 62 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं। वहीं पिछले दिन एक करोड़ खुराक लगाई गईं जो कि ऐतिहासिक है। इसमें शामिल हजारों स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई। सार्वजनिक स्वास्थ्य और व्यक्तिगत निवारक उपायों के साथ टीकाकरण सभी की रक्षा करेगा।

पीएम मोदी ने भी दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जताते हुए ट्वीट किया है कि आज रिकॉर्ड टीकाकरण हुआ। एक करोड़ को पार करना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। टीका लगवाने वालों  और टीकाकरण अभियान को सफल बनाने वालों को बधाई। मालूम हो कि देश में अब तक कभी भी एक करोड़ से अधिक एक दिन में कोरोना का टीका नहीं लगाया गया था। 

अमित शाह ने दी बधाई

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक दिन में एक करोड़ वैक्सीन। यह आंकड़ा नए भारत की दृढ़ इच्छा शक्ति एवं अपार क्षमता का प्रतिबिंब है। एक दूरदर्शी व कर्मठ नेतृत्व से कैसे एक देश कोरोना से सफल लड़ाई लड़ते हुए पूरे विश्व में उदाहरण स्थापित कर सकता है। ये पीएम मोदी जी के नेतृत्व वाले नए भारत ने दुनिया को सिखाया है। 

Leave a Reply

Next Post

अफगानिस्तान में बढ़ा खतरा: काबुल से 31 तक हर हाल में अपने नागरिकों की निकासी चाहता है भारत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर काबुल 28 अगस्त 2021। काबुल एयरपोर्ट के पास बृहस्पतिवार को आत्मघाती बम धमाकों ने भारत की चिंता बढ़ा दी है। भारत ने 31 अगस्त तक हर हाल में अपने 20 नागरिकों के साथ 140 सिख-हिंदुओं को भी निकालने की तैयारी की है। मौजूदा हालात में अपने […]

You May Like

सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है