लुधियाना: कृषि कानूनों और बीएसएफ अधिकार क्षेत्र के मुद्दे पर आठ नवंबर को होगा पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

लुधियाना (पंजाब) 27 अक्टूबर 2021। लुधियाना में पंजाब कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम चरणजीत चन्नी ने पत्रकारों से बात की। सीएम ने कहा कि पंजाब सरकार ने 8 नवंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया है। हम केंद्र से 8 नवंबर तक कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग करते हैं। वरना हम विशेष सत्र में उन्हें खत्म कर देंगे। चन्नी ने कहा कि बीएसएफ की रेंज बढ़ाना हमारा अधिकार है। हमसे बिना पूछे इसे 15 किलोमीटर से 50 किमी किया गया है। सर्वदलीय बैठक में सभी ने कहा कि केंद्र के मंसूबे ठीक नहीं लग रहे हैं। विधानसभा सत्र में हम इसको भी रद्द करेंगे। वहीं सीएम ने कहा कि बीएसएफ का मसला हल नहीं हुआ तो वे सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। सीएम ने कहा कि इंडस्ट्री और व्यापारी को राहत की जरूरत है। हमें इंस्पेक्टरी राज खत्म करना है। आर्डर जारी किए गए हैं कि पुलिस किसी को तंग न करे।  इसके अलावा सीएम ने इंसिटीटूशनल टैक्स खत्म करने का भी एलान किया।

वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि आज के बाद पंजाब में टैक्स सिस्टम फेस लैस होगा। चन्नी ने इंडस्ट्री को बिजली बिल पर फिक्स चार्ज में 50 फीसदी छूट देने का एलान किया। उन्होंने कहस कि फिल्म सिटी चंडीगढ़ के पास बनेगा और एक्जिबिशन सेंटर अमृतसर में बनेगा।

इनवेस्ट पंजाब समिट के पहले दिन हुआ 3500 करोड़ का निवेश

दो दिवसीय इनवेस्ट पंजाब समिट का मंगलवार को विधिवत आगाज हो गया। समिट के पहले दिन विभिन्न औद्योगिक इकाइयों के प्रमुखों ने राज्य में 3500 करोड़ के निवेश का एलान किया, जिसमें ट्राइडेंट ग्रुप ने प्लांटों के प्रसार के लिए 2000 करोड़ रुपये, एचयूएल ने 1200 करोड़ और एमिटी यूनिवर्सिटी ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में 300 करोड़ रुपये के निवेश का एलान किया।  महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप ने राज्य में अपने ग्रुप की तीसरी ट्रैक्टर यूनिट और पठानकोट में एक होटल बनाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सहित देश-विदेश के उद्यमियों ने वर्चुअल रूप से समिट में हिस्सा लिया। इस समिट में 500 से अधिक उद्यमियों के शामिल होने की उम्मीद है। 

Leave a Reply

Next Post

खुशखबर: दिल्ली सरकार बुजुर्गों को कराएगी मुफ्त अयोध्या यात्रा, आज कैबिनेट बैठक में लग सकती है मुहर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 27 अक्टूबर 2021। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की विशेष बैठक होने वाली है। इस बैठक में मुख्यमंत्री यूपी के अयोध्या को मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में शामिल करने का निर्णय ले सकते हैं। मंगलवार को उन्होंने अयोध्या में […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार