300 गिरफ्तारी और 12 ड्रग्स गैंग का भंडाफोड़…मुंबई NCB चीफ ने आरोपों पर दिया जवाब

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 08 अक्टूबर 2021। पिछले कई महीनों से एनसीबी का एक्शन देखा जा सकता है जिसमें बॉलीवुड एक्टर्स समेत कई लोगों पर शिकंजा कसा गया है। लेकिन लगातार एनसीबी पर आरोप लगते रहे हैं कि यह बीजेपी के आदेशों के मुताबिक काम कर रही है। अब इन आलोचनाओं के बीच, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने ड्रग्स के खिलाफ मुंबई यूनिट की कार्रवाई के आंकड़ों के साथ जवाब दिया, जिसमें कहा गया कि एनसीबी यूनिट ने 12 प्रमुख ड्रग गिरोहों का भंडाफोड़ किया और 300 से अधिक पेडलर्स और सप्लायर्स को गिरफ्तार किया। 

वानखेड़े से सवाल किया गया था कि वह विशेष रूप से बॉलीवुड और अन्य प्रसिद्ध लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों कर रहे है जिसके जवाब में वानखेड़े ने कहा , “इस साल लगभग 94 मामले मुंबई से और 12 गोवा से हैं। 300 से अधिक पेडलर्स और सप्लायर्स को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें 12 प्रमुख गिरोहों का भंडाफोड़ करना, मुंबई और गोवा में मिनी-लैब को खत्म करना शामिल है।ये मामले बड़े पैमाने पर व्यावसायिक मात्रा वाले हैं।”

समीर वानखेड़े ने कहा, “हम सक्षम पेशेवर जांच एजेंसी हैं, हम जो भी कार्रवाई करते हैं वह कानून के दायरे में होती है और इसके उलट कुछ भी नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “हमारा ध्यान जो एनसीबी का जनादेश है, वह संगठित ड्रग सिंडिकेट को खत्म करना है और यदि आप इस दिशा में देखते हैं तो हमने मुंबई और गोवा में 12 प्रमुख ड्रग सिंडिकेट गिरोहों पर कार्रवाई की है, जिसमें मिनी लैब और कुछ कारखाने भी शामिल हैं, जो मुंबई के बाहरी इलाके में काम कर रहे थे। इससे पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भाजपा के निर्देश पर कार्रवाई कर रहा है। मलिक ने कहा कि एनसीबी को अब कानूनी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि हम उन्हें अदालत में ले जाएंगे।

Leave a Reply

Next Post

UN में पाक ने की फिर वही 'गलती', जिसका भारत को था इंतजार, 'आतंक के आका' को ऐसे लगाई लताड़

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 08 अक्टूबर 2021। कश्मीर मसले पर बार-बार दुनिया के सामने फजीहत झेलने के बाद भी पाकिस्तान को बात समझ नहीं आती। एक बार फिर से पाकिस्तान ने वही गलती दोहराई है, जिसके लिए संयुक्त राष्ट्र के मंच पर भारत उसको हमेशा लताड़ते रहा है। संयुक्त […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार