छत्तीसगढ़ के 35 कांग्रेस विधायक पहुंचें दिल्ली , मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व टी.एस सिंहदेव की केंद्रीय नेताओं के साथ आज होगी बैठक

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

कौन बनेगा मुख्यमंत्री…? भूपेश – सिंहदेव फैसला आज

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली/रायपुर 27 अगस्त 2021। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद का विवाद गर्मा गया है। सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के 35 से 40 कांग्रेस विधायक और मंत्री दिल्ली में हैं। विधायक दिल्ली में छत्तीसगढ़ भवन एवं होटल में रुके हुए हैं। आज शाम सभी लोग एक साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे। वहां मौजूद केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी दिल्ली पहुंच गए हैं।

छत्तीसगढ़ में चली सियासी उठा पटक के बीच शुक्रवार का दिन काफी अहम रहने वाला है। इसकी वजह आज छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के 35-40 विधायक दिल्ली पहुंच गए है। इतना ही नहीं सीएम भूपेश बघेल भी दिल्ली पहुंच गए है। इसकी वजह उनकी राहुल गांधी से मुलाकात होना है। संभावना जताई जा रही है सीएम, मंत्री और विधायकों की इस बैठक में राहुल के साथ सोनिया गांधी भी शामिल हो सकती है। जिसके बाद मुख्यमंत्री के पद को लेकर फैसला होगा। दरअसल पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी से मिलने का समय लिया है। आज उनकी राहुल गांधी से मुलाकात होगी। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ से सभी नेता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सरकार के काम और यहां की स्थिती से अवगत कराएंगे। इसमें 35 से 40 मंत्री और विधायक पहुंच चुके हैं।

बढ़ती जा रही खींचतान

ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री की शर्तों की चर्चा के बीच छत्तीसगढ़ सरकार की सत्ता के दो केंद्रों के बीच खींचतान चरम पर पहुंच गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उनकी एक और बैठक होनी थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी उनकी मुलाकात होनी थी, लेकिन बुधवार को यह नहीं हो पाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वापस लौट आए। रायपुर हवाई अड्‌डे पर मुख्यमंत्री के समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन किया था।

उधर, टीएस सिंहदेव भी प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के कहने पर रुक गए। गुरुवार को अचानक राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला। गुरुवार दोपहर से मंत्रियों-विधायकों के दिल्ली जाने का सिलसिला शुरू हो गया। मंत्री शिव डहरिया, अनिला भेंडिया, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय दोपहर को ही दिल्ली पहुंच गए। शाम को मंत्री अमरजीत भगत भी दिल्ली पहुंच गए। उसके बाद करीब 35 विधायक भी दिल्ली पहुंच गए।

इनमें बृहस्पत सिंह, देवेंद्र यादव, कुलदीप जुनेजा, शिशुपाल शोरी, विनोद सेवनलाल चंद्राकर, विनय भगत, प्रकाश नायक, किश्मत लाल नंद, द्वारिकाधीश यादव, चंद्रदेव राय, यूडी मिंज, विनय जायसवाल, गुलाब कमरो, गुरुदयाल बंजारे, पुरुषोत्तम कंवर, कुंवर निषाद, चिंतामणि महाराज, भुनेश्वर बघेल, आशीष छाबड़ा, लक्ष्मी ध्रुव, रश्मि सिंह और शकुन्तला साहू अन्य विधायक शामिल हैं।

Leave a Reply

Next Post

भोजपुरी सिनेमा की इमेज बदलेंगे निर्देशक जय प्रकाश मिश्रा

शेयर करेरानी चटर्जी, प्रत्यूष मिश्रा और सोनालिका प्रसाद स्टारर फैमिली फिल्म “भाभी मां” की शूटिंग अगले माह से यूपी में होगी छत्तीसगढ़ रिपोर्टर / अनिल बेदाग़ मुंबई। भोजपुरी फिल्मों की इमेज बदलने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए बॉलीवुड के फ़िल्म इंडस्ट्री के पुरुस्कार विजेता डायरेक्टर जय प्रकाश मिश्रा एक फैमिली […]

You May Like

सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे....|....केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज मिलेगा....|....कान्स में सम्मानित होना सिनेमाई के शिखर पर चढ़ना है-उर्वशी रौतेला....|....हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल