टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला मैच हो सकता है धर्मशाला में, BCCI ने दिए संकेत

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

धर्मशाला 6 अप्रैल 2021। भारत में इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup-2021) का आगाज धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम से हो सकता है. इसके लिए प्रयास जारी हैं. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) का ऐसा कहना है. अरुण धूमल ने बताया कि अक्तूबर-नवंबर में टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप प्रतियोगिता होगी. सभी मैच भारत में ही होंगे. ऐसे में हम कोशिश कर रहे हैं कि वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) में हो. बता दें कि धर्मशाला इन मैचों के 8 वेन्यू में शामिल है. हालांकि, इन मुकाबलों का शेड्यूल आना अभी बाकी है.

दरअसल, अरुण धूमल ने कहा है कि धर्मशाला स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित होने से पर्यटन नगरी धर्मशाला को एक बार फिर विश्वस्तर पर पहचान मिलेगी. स्थानीय कारोबारियों को भी इससे बड़ा लाभ होने की उम्‍मीद है. धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में लंबे अरसे से अंतरराष्ट्रीय मैचों का सूखा चल रहा है. हालांकि, धर्मशाला में बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं, लेकिन मैचों के आयोजन से टूरिज्म को और बढ़ावा मिलेगा.

2016 से 2020 तक दो अंतरराष्ट्रीय मैच रद्द
धर्मशाला में वर्ष 2016 में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप राजनीतिक कारणों से रद्द हो गया था. इसके बाद धर्मशाला स्टेडियम को मेजबानी के मौके मिले. वर्ष 2019 और 2020 में भी भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे.

वर्ष 2013 में हुआ था पहला अंतरराष्ट्रीय मैच
धर्मशाला स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच 27 जनवरी 2013 को भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया था. उसके बाद 20 अक्तूबर 2015 में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच और 18 मार्च 2016 को न्यूजीलैंड-आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का मैच खेला गया था. बता दें कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में से एक हैं.

Leave a Reply

Next Post

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बोले- कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए शादियां, निकाय चुनाव और किसान आंदोलन जिम्मेदार

शेयर करेमंगलवार देर रात तक भारत में कोरोना वायरस के 1 लाख 15 हजार 320 नए मामले छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 7 अप्रैल 2021। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने देश में कोरोना वायरस के रोज बढ़ते मामलों के लिए शादी, स्थानीय चुनावों और किसान आंदोलन को सबसे बड़ी वजह […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार