‘अगर हम बटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे’, ठाणें में बोले पीएम माेदी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 06 अक्टूबर 2024। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यह देश की सबसे बेईमान और भ्रष्ट पार्टी है। उन्होंने आगे कहा कि वे जमीन लूटने वाले, महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले और शहरी नक्सलियों का समर्थन करने वाले हैं। पीएम ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हम बंट गए तो हमें बांटने वाले जश्न मनाएंगे। महाराष्ट्र के ठाणे में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस देश की सबसे बेईमान और भ्रष्ट पार्टी है। हरियाणा में एक कांग्रेस नेता ड्रग्स के साथ पकड़ा गया। वे लोगों का शोषण करने के नए-नए तरीके खोजने की कोशिश करते हैं। हिमाचल प्रदेश में, उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं। उन्होंने शौचालय कर नामक एक नया कर पेश किया है, जो कल्पना से परे है। एक तरफ, मैं शौचालय उपलब्ध करा रहा हूं और दूसरी तरफ, वे लोगों पर शौचालय के लिए कर लगा रहे हैं। वे जमीन लूटते हैं और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। कांग्रेस आज पूरी तरह से बेनकाब हो गई है। वे एक शहरी नक्सल गिरोह चला रहे हैं। कांग्रेस खुले तौर पर उन लोगों के साथ खड़ी है जो भारत के विकास को रोकना चाहते हैं।

वे समाज को बांटकर सत्ता में आने के मिशन पर हैं- पीएम मोदी 
उन्होंने आगे कहा, ‘वे समाज को बांटकर सत्ता में आने के मिशन पर हैं। हमें इतिहास से सबक लेना होगा। हमें एकजुट रहना होगा। अगर हम बंट गए तो, जो लोग हमें बांट रहे हैं वे जश्न मनाएंगे (अगर हम बताएंगे तो, बात करने वाले महफिल सजाएंगे)। वे जहां भी जाते हैं, विनाश होता है। उन्होंने देश को गरीबी में धकेल दिया। उनके गठबंधन में आने वाली अन्य पार्टियां भी तुष्टिकरण की बात करने लगती हैं। कांग्रेस सावरकर का अपमान करती है। कांग्रेस घोषणा कर रही है कि वे फिर से अनुच्छेद 370 लाएंगे।” महा विकास अघाड़ी पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा कि वे राज्य में विकास को बर्दाश्त नहीं कर सकते।

केंद्र ने मराठी भाषा को शास्त्रीय भाषा का दर्जा दिया
उन्होंने आगे कहा, “सत्ता में आने के बाद वे सबसे पहले सीएम शिंदे द्वारा शुरू की गई विकास योजनाओं पर रोक लगाएंगे। आज, हर नागरिक का एक ही लक्ष्य है- विकसित भारत। इसलिए हमारी सरकार का हर निर्णय, संकल्प और सपना विकसित भारत को समर्पित है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमें मुंबई और ठाणे जैसे शहरों को भविष्य के लिए तैयार करना होगा। लेकिन, इसके लिए हमें दोहरी मेहनत करनी होगी – ‘क्योंकि हमें विकास भी करना है और कांग्रेस सरकार के गद्दों को भी भरना है।’ पीएम मोदी ने कहा, “मैं महाराष्ट्र में बहुत बड़ी खबर लेकर आया हूँ – केंद्र सरकार ने मराठी भाषा को शास्त्रीय भाषा का दर्जा दिया है। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने ठाणे में 32,800 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार भी मौजूद थे। पीएम ने मुंबई मेट्रो लाइन-3 के बीकेसी से आरे जेवीएलआर सेक्शन को भी हरी झंडी दिखाई, जिसकी लागत करीब 14,120 करोड़ रुपये है। उन्होंने करीब 12,200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली ठाणे इंटीग्रल रिंग मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रखी।

Leave a Reply

Next Post

राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कहा- 'सत्ता में आए तो बढ़ाएंगे आरक्षण की सीमा, हटेगी 50 फीसदी की लिमिट'

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 06 अक्टूबर 2024। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि संविधान की रक्षा के लिए आरक्षण पर मौजूदा 50 प्रतिशत की सीमा को हटाना जरूरी है। राहुल ने यहां ‘संविधान सम्मान सम्मेलन’ में कहा कि कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन यह सुनिश्चित करेंगे कि आरक्षण […]

You May Like

दक्षिण 24 परगना में मिली बच्ची के शव पर चोट के कई निशान'; परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया....|....सोन नदी में डूबे परिवार के सात बच्चे, पांच बच्चों के शव मिले, दो की तलाश जारी; नहाने गए थे सभी....|....सीएम साय ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर नवा रायपुर स्थित नए मुख्यमंत्री निवास में किया गृहप्रवेश....|....राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कहा- 'सत्ता में आए तो बढ़ाएंगे आरक्षण की सीमा, हटेगी 50 फीसदी की लिमिट'....|....'अगर हम बटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे’, ठाणें में बोले पीएम माेदी....|....सीएम हेमंत सोरेन का आरोप: "भाजपा ने JMM सरकार के हर काम में बाधा डालने की कोशिश की"....|....विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने जारी किया 'पंच प्रण', 5 लाख नौकरियां, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने का वादा....|....'अब कोई 'अभया' न हो, ये हमारी जिम्मेदारी', अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे डॉक्टर्स अपनी मांगों पर अड़े....|....मुंबई में बड़ा हादसा, आग लगने से परिवार के सात लोगों की मौत, मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल....|....मेघालय में भारी बारिश ने मचाई भीषण तबाही, एक ही परिवार के सात लोगों समेत 10 की मौत