मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 02 जुलाई 2024। भारत ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत लिया है। हालांकि, इस जीत में जितना योगदान भारतीय तेज गेंदबाजों का रहा, उससे कहीं ज्यादा योगदान सूर्यकुमार यादव के 20वें ओवर में लिए गए डेविड मिलर के कैच का भी रहा। सूर्या ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर गेम अवेयरनेस दिखाते हुए बाउंड्री पर बेहतरीन कैच लपका था। उन्होंने दो प्रयास में कैच पूरा किया था। इस कैच की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। हालांकि, कुछ लोग हैं जो उनके कैच को गलत साबित करने की कोशिश कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यह कैच नहीं बल्कि छक्का था। इस विवाद पर और उस कैच पर सूर्या ने बयान दिया है। इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू में सूर्या ने बताया कि वह हमेशा विराट कोहली के साथ ट्रेनिंग क्यों करते हैं।

सूर्या ने बताया फील्डिंग कोच का मैसेज
कैच के बारे में पूछे जाने पर सूर्या ने कहा- हमारे फील्डिंग कोच दिलीप सर ने कहा है कि सूर्या, विराट (कोहली), अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को हमेशा हॉटस्पॉट क्षेत्रों में फील्डिंग करनी चाहिए, जहां गेंद के जाने की सबसे ज्यादा संभावना है। मैंने जो कैच लपका, मैंने हवा के आधार पर कई मैदानों पर इसका अभ्यास किया है। मैं कल थोड़ा वाइड खड़ा था क्योंकि हार्दिक और रोहित भाई ने वाइड यॉर्कर के लिए फील्डिंग लगाई थी और (डेविड) मिलर ने सीधा हिट किया था। मेरा दिमाग साफ था कि कैसे भी करके कैच पकड़ना है।

‘रोहित को गेंद फेंकने वाला था’
रोहित भाई आमतौर पर कभी लॉन्ग-ऑन पर खड़े नहीं होते, लेकिन उस समय वह वहां थे। इसलिए जब गेंद आ रही थी, एक सेकंड के लिए मैंने उन्हें देखा और उन्होंने मुझे देखा। मैं दौड़ा और मेरा लक्ष्य गेंद को पकड़ना था, अगर रोहित करीब होते, तो मैं गेंद उनकी ओर फेंकता, लेकिन वह करीब नहीं थे। उन चार-पांच सेकेंड में जो कुछ भी हुआ, मैं उसे बयां नहीं कर सकता। इसके लिए मुझे जितनी प्रतिक्रिया मिल रही है, लोग कॉल कर रहे हैं, मैसेज कर रहे हैं, मेरे फोन पर हजार से ज्यादा मैसेज हैं। यह कैच पूरे सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। मैं आभारी हूं कि मैं खेल के उन पांच सेकंड में वहां था।

विराट को लेकर सूर्या का बयान
विराट कोहली के बारे में पूछे जाने पर सूर्या ने कहा- वह मैच में ऊर्जा के पावरहाउस हैं। अगर आप देखो तो फाइनल तक चीजें वैसी नहीं हुईं जैसी वह चाहते थे, लेकिन जिस तरह से वह मैदान पर खुद को लेकर चल रहे थे, वह देखना शानदार था। वह टीम गेट-टुगेदर, अभ्यास सत्र, सभी में भाग ले रहे थे। 2022 में जब मैंने अपने करियर की शुरुआत की, तो मैंने द्विपक्षीय सीरीज और फिर विश्व कप के दौरान अधिकांश बल्लेबाजी उनके साथ की।

इसलिए विराट के साथ करते हैं ट्रेनिंग
मुझे तब अहसास हुआ कि अगर मुझे विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करनी है, तो मुझे उनकी फिटनेस से मेल खाना होगा क्योंकि वह गैप में एक गेंद को पुश करके दो रन तेजी से लेते हैं और फिर वह चौका मारते हैं। मैंने स्ट्रेंथ कोच सोहम देसाई से कहा था कि अभ्यास के दौरान मैं भी उनके साथ ही अभ्यास करना चाहता हूं। क्योंकि कभी-कभी ऐसे दिन होते हैं जब मुझे ट्रेनिंग करने का मन नहीं करता या मेरा शरीर थका हुआ होता है या मानसिक रूप से मैं तैयार नहीं होता हूं। ऐसे में उन्हें देखकर 40 मिनट जिम में आसानी से बीत जाएंगे।

Leave a Reply

Next Post

रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 02 जुलाई 2024। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में घर से रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में लाश मिली है. शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच में […]

You May Like

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के मेधावी बच्चों को दिए दो-दो लाख रुपए के चेक....|....छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा : ट्रक ने बाइक को मारी ठोकर, मां-बेटी की मौत, पिता घायल, दो माह पहले ही बेटी की हुई थी शादी....|....रामलला के साथ अब सेल्फी भी ले सकेंगे भक्त, अयोध्या में स्थापित हुए नए सेल्फी प्वाइंट्स....|....अंतरिक्ष में जाने से पहले नॉन ऑर्गेनिक प्रधानमंत्री को मणिपुर जाना चाहिए: जयराम रमेश....|...."हेमंत बाबू फिर से आ गए हैं...मैंने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया", इस्तीफा देने के बाद भावुक हुए चंपई सोरेन....|....महंगाई की पिच पर टमाटर ने लगाया शतक, आलू-प्याज के भी चढ़ें दाम....|....कंगना रनौत थप्पड़ विवाद: CISF महिला कांस्टेबल को कर्नाटक यूनिट में ट्रांसफर, पूछताछ जारी....|....वापसी के बाद ट्रॉफी के साथ रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई, गले में मेडल पहने दिखे सभी खिलाड़ी....|....अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा सात को, सीएम पटेल ने पुलिस विभाग से जाने सुरक्षा इंतजाम....|....झारखंड में राज्यपाल ने इंडी गठबंधन को दिया सरकार बनाने का न्योता, हेमंत सोरेन एक बार फिर बनेंगे सीएम