स्वार उपचुनाव के लिए वोटिंग के बीच सपा का बड़ा आरोप, पिटाई की और वोट डालने से रोका

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

लखनऊ 10 मई 2023। स्वार विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में मतदान जारी है। मतदाता वोट डालने के लिए घरों से निकलकर पोलिंग बूथ पर जा रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर रखे हैं। स्वार उप चुनाव में सुबह 9 बजे तक 7.93% मतदान हुआ है। इस बीच समाजवादी पार्टी की तरफ से बड़ा आरोप लगाया है। सपा का आरोप है कि पुलिस मतदाताओं को वोट डालने से रोक रही है। सपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। सपा का आरोप है कि रामपुर की स्वार विधानसभा के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र टांडा, दढ़ियाल, लंबाखेड़ा, अकबराबाद, रसूलपुर, फरीदपुर, खेमपुर, मिलक काजी में मुस्लिम मतदाताओं को पुलिस के द्वारा वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। बार-बार आईडी चेक करने के नाम पर परेशान किया जा रहा है। मतदाताओं को पुलिस पीट रही है।

यह सीट अब्दु्ल्ला आजम की विधायकी रद्द होने के वजह से रिक्त हुई थी। उपचुनाव में अपना दल (एस) से शफीक अंसारी, सपा से अनुराधा चौहान और पीस पार्टी से डॉ. नजिया सिद्दीकी से सहित छह प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा।

2022 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से सपा के अब्दुल्ला आजम चुनाव जीते थे। 13 फरवरी 2023 को मुरादाबाद की कोर्ट ने उनको छजलैट प्रकरण के मुकदमे में दो साल की सजा सुना दी थी। इसके बाद 15 फरवरी को उनकी विधायक रद्द करते हुए इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया था। चुनाव आयोग ने इस सीट पर कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के साथ उपचुनाव कराने का एलान किया था। उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 13 से 20 अप्रैल तक चली थी। 

उपचुनाव में नौ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। जिसमें से तीन प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज हो गया था। इसके बाद छह प्रत्याशी मैदान में बचे। उपचुनाव के लिए प्रचार सोमवार की शाम तक हुआ था। मंगलवार को डोर टू डोर संपर्क कर प्रत्याशियों ने अपनी बात कही। बुधवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक ईवीएम से होगा। मतदान के बाद ईवीएम रामपुर स्थित मंडी समिति के स्ट्रांग रूम में जमा कराई जाएगी। मतगणना 13 मई को होगी।

Leave a Reply

Next Post

चक्रवाती तूफान का असर, बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कोलकाता 10 मई 2023। अंडमान सागर से सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना एक कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान के रूप में विकसित हो चुका है। ‘मोचा’ नाम का यह चक्रवात भारत से नहीं टकराएगा। अब यह बांग्लादेश और म्यांमार के तट से […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा