जम्मू में आतंकी हमले को लेकर एक्शन में आए पीएम मोदी, दिया ये आदेश

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 13 जून 2024। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में कई आतंकी हमले हुए हैं। आतंकवादियों ने पिछले चार दिनों में रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए हैं, जिसमें नौ तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई और सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल हो गए। अब क्रिकिट पर अपना पसंदीदा गेम देखें। कभी भी कहीं भी। पता लगाओ कैसे गुरुवार की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा संबंधी स्थिति की पूरी जानकारी दी गई. उन्हें आतंकवाद विरोधी प्रयासों से भी अवगत कराया गया। बैठक के दौरान, मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों से भारत की आतंकवाद-विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात करने का आग्रह किया। उन्होंने सुरक्षा बलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों के बारे में गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की।

रविवार को, आतंकवादियों ने रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया, जिससे वह सड़क से उतर गई और गहरी खाई में गिर गई, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए। दो दिन बाद, आतंकवादियों ने डोडा में एक संयुक्त जांच चौकी पर हमला किया, जिसमें छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।उसी रात, कठुआ जिले में एक अन्य मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान और एक आतंकवादी मारा गया, जो हीरानगर के सईदा सुखल गांव में एक घर पर आतंकवादियों के हमले के बाद शुरू हुआ था।जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के कोटा टॉप इलाके में बुधवार शाम को आतंकवादियों के साथ ताजा मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि इस हमले के पीछे आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा का हाथ माना जा रहा है. इसने डोडा जिले में दो हमलों में शामिल चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं।  रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि रियासी में हुए हमले के पीछे आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा का हाथ माना जा रहा है। हमले की जांच के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 11 टीमें गठित की हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम भी रियासी में स्थिति का आकलन कर रही है।

Leave a Reply

Next Post

महाराष्ट्र में अजित पवार के साथ रिश्ता खत्म कर सकती है बीजेपी, आरएसएस भी जता चुका है नाराजगी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 13 जून 2024। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के साथ संबंध तोड़ सकती है। एक रिपोर्ट की मानें तो बीजेपी आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ मिलकर लड़ सकती है। अजित पवार […]

You May Like

सीएम योगी बोले: अखंड भारत के स्वप्नदृष्टा थे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, वो राष्ट्रवादियों के मार्गदर्शक भी थे....|....तेलंगाना में किसानों का हुआ कर्ज माफ, राहुल गांधी बोले- जो कहा, कर दिखाया.......|....मोदी सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को माफिया और भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया, NEET मामले पर बोली प्रियंका गांधी....|....कल से शुरू हो रहा 18वीं लोकसभा का पहला सत्र, पीएम मोदी समेत 280 सांसद लेंगे शपथ....|....बजट पूर्व बैठक में वित्तमंत्री ओपी ने रखे राज्यहित के कई प्रस्ताव,विकास के लिए आर्थिक सहायता का किया आग्रह....|....हिंसक घटना पर भड़के पूर्व सीएम बघेल, भूपेश बोले- यह भाजपा सरकार का ही षड्यंत्र....|....बिजली कटौती और लो वोल्टेज पर कांग्रेस लेगी एक्शन, राज्य सरकार के खिलाफ जल्द करेगी आंदोलन....|....भगवान श्रीजगन्नाथ की स्नान यात्रा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, देवताओं को पहनाया गया हाथी बेसा....|....मानसूनी बारिश में तेजी से पहले सरकार अलर्ट, शाह ने की अहम बैठक; बाढ़ से निपटने की तैयारी की समीक्षा की....|....नित्य दर्शनार्थियों को राममंदिर ट्रस्ट देगा पास, अलग लगेगी पंक्ति, रोजाना कर सकेंगे प्रभु के दर्शन