अरनपुर की घटना के बाद डीजीपी ने ली हाईलेवल मीटिंग, अब अटैकिंग मोड पर काम करेगी फोर्स

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दंतेवाड़ा/सुकमा 04 मई 2023। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुई नक्सल घटना के बाद फोर्स अब अटैकिंग मोड पर काम करेगी। बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ अब संयुक्त रूप से बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया जाएगा। दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा में फोर्स को नक्सलियों के कोर इलाके में भेजने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, डीजीपी अशोक जुनेजा ने पुलिस अफसरों की हाईलेवल मीटिंग ली। इस मीटिंग में 10 डीआरजी जवानों और एक वाहन चालक की शहादत का बदला लेने गोपनीय रणनीति बनाई गई है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा पिछले 2 दिनों से बस्तर में ही हैं। बुधवार को उन्होंने सुकमा में अफसरों की बैठक ली थी। वहीं आज गुरुवार को वे दंतेवाड़ा पहुंचे हैं। यहां भी उन्होंने दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर और बस्तर जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली है। हालांकि, बैठक में जो भी निर्णय लिया गया और रणनीतियां बनी है यह पूरी तरह से गोपनीय है। यदि सूत्रों की माने तो इस बैठक में नक्सली गतिविधियों और पुलिस की इंटेलिंजेस टीम के कामों की समीक्षा की गई है।

अरनपुर में आईइडी ब्लास्ट कर नक्सलियों ने डीआरजी जवानों से भरी वाहन को उड़ाया था। सुरक्षाबलों के 2 कैंपों के बीच नक्सलियों ने वारदात की थी। फोर्स की चूक कहां हुई? डीजीपी समेत पुलिस के अफसर इस बात का पता लगाने में जुटे हुए हैं। पिछले 4 सालों से दंतेवाड़ा जिला शांत था। यहां से नक्सलियों के बैकफुट होने की बात कही जा रही थी। आखिर इस जिले में नक्सलियों ने कैसे इतनी बड़ी वारदात कर दी इस बात का भी पता लगाया जा रहा है। डीजीपी अशोक जुनेजा ने पुलिस जवानों का हौसला भी बढ़ाया है। साथ ही नक्सलियों के TCOC को देखते पूरे बस्तर में फोर्स को अलर्ट कर दिया है।

एक दूसरे का सहयोग करने कहा

बताया जा रहा है कि इस बैठक में डीजीपी अशोक जुनेजा ने पुलिस अफसरों को निर्देश दिया है कि, सरहदी इलाकों में एक दूसरे जिले की फोर्स का सहयोग करें। यदि सरहदी इलाकों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलती है तो दोनों तरफ से नक्सलियों को घेरने की तैयारी की जाए। डीजीपी ने बस्तर में सुरक्षा के बीच चल रहे सड़क निर्माण कार्यों की भी जानकारी ली। साथ ही सर्चिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Next Post

प्रयास आवासीय विद्यालय के 15 बच्चों ने लहराया सफलता का परचम

शेयर करेजेईई मेन्स में किया शानदार प्रदर्शन, कलेक्टर ने दी बधाई छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर, 04 मई 2023। कोनी स्थित बिलासपुर प्रयास आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने एक बार फिर से सफलता का परचम लहराया है। जेईई मेन्स में इस साल यहां के 15 विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इनमें […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा