अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी: मुंगेली में हत्या को बताया था आत्महत्या, अवैध संबंध बने वजह; पुलिस ने छह को पकड़ा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंगेली 11 जून 2024। दो दिन पूर्व रेहुटा शराब दुकान के पीछे अज्ञात युवक की लाश मिली। जिसकी पहचान खररीपारा के रहने वाले नरेंद्र श्रीवास के रूप में हुई। पुलिस ने इस मामले में खुलासा किया है। जिस पर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए पाया की प्रमुख आरोपी द्वारा सहयोगियों से मिलकर अपनी प्रेमिका से मिलकर मृतक नरेन्द्र श्रीवास की हत्या कर शव को शराब भठ्ठी के पीछे  ठिकाना लगाया था। हत्या करने के लिये सल्फास गोली खिलाकर बेहोश होने पर तौलिये से गला घोट कर हत्या कर दी। इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बीती सात जून 2024 को पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम रेहुंटा शराब भट्ठी के पीछे नीम पेड़ के नीचे एक अज्ञात पुरुष उम्र करीबन 24-25 साल की लाश पड़ी है।

सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जांच करने पर मृतक की पहचान नरेन्द्र श्रीवास पिता शिवनारायण श्रीवास उम्र 25 साल साकिन खरीपारा मुंगेली, थाना सिटी कोतवाली मुंगेली जिला मुंगेली के रूप में हुई। इके बाद मृतक के शव का पंचनामा कार्यवाही पश्चात शव का पी.एम. जिला अस्पताल मुंगेली से कराया गया। नौ जून को रिपोर्ट आई थी कि मृतक का गला दबाने से सांस की गति अवरूद्ध होने के कारण मौत हुई। इसके बाद पुलिस ने धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने करीबन 500 मोबाईल नंबरो की काल डिटेल साइबर सेल से टावर डम्प घटना स्थल के आस-पास के सीसी कैमरा फुटेज लिया गया। अवलोकन तथा मुखबीर से प्राप्त सूचना एवं सीसी कैमरा फुटेज आरोपीगण शिवम साहू, अजय धुरी तथा राकेश श्रीवास को अलग अलग पुलिस टीम भेजकर बिलासपुर एवं रायपुर से पकड़ कर थानाे लाया गया। आरोपी राकेश श्रीवास से पुछताछ कर मेमोरण्डम कथन लेने पर बताया नरेन्द्र श्रीवास की पत्नी पूजा श्रीवास मेरे से प्रेम संबध चल रहा था।

नरेन्द्र श्रीवास बात करते हुए पकड़ लिया था। इसी कारण उसके साथ विवाद चल रहा था। पूजा श्रीवास को पाने के लिये नरेन्द्र श्रीवास को रास्ते से हटाने के लिये पूरी प्लानिग के साथ उसकी हत्या करने की योजना बनाई। आरोपियों ने बताया कि अपने मामा के गांव के लगरा सीपत बिलासपुर से अपने दोस्तों को बुलाकर प्लानिग अनुसार नरेन्द्र श्रीवास को अहमद लाज के पास सेलून दुकान के पास आरोपी शिवम साहू ने अपने मोबाईल से विनोद श्रीवास से बात की। तब नरेन्द्र श्रीवास ने उन दोनों के साथ अपना बाल कटिंग एवं दाढी बनाने का सामान को एक टावेल में लपेटकर रखा और अजय, शिवम साहू के उनके मो.सा. में पीछे बैठाकर मृतक को खडखडिया नाला रायपुर रोड होते देशी शराब दुकान रेहुटा भट्ठी से दो प्लेन शराब पउवा लेकर लिया और नुनिया पेट्रोल पंप के पास राकेश श्रीवास ने एक व्यक्ति को भेजकर उसने नींद की गोली बताकर एक अखबार पेपर में लपेट कर सल्फास गोली को दिया।

नरेन्द्र को साथ में लेकर दोनों विनोद श्रीवास के मकान पर ले गए। पहले से राकेश श्रीवास अंदर कमरे में बैठा था। बाहर बैठक रूम में अजय, शिवम व नरेन्द्र श्रीवास तीनों बैठे और अजय धुरी शिवम साहू दोनों ने गिलास में शराब डालकर नरेन्द्र श्रीवास को शराब दी। इसके बाद उसकी हत्या कर दी।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, तापमान में नहीं होगा बदलाव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 11 जून 2024। छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आज मंगलवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं। कई जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ चल सकती है। प्रदेश में अगले दो […]

You May Like

नरगिस फाखरी और उनकी ट्रेवल डायरी से फेवरेट ट्रेवल डेस्टिनेशन्स का खुलासा....|....वीडोल ने क्रिकेट के दिग्गज सौरव गांगुली को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर....|...."हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण