एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जयपुर 15 मई 2024। राजस्थान के झुंझुनू जिले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में फंसे 15 अधिकारियों में से एक व्यक्ति की बुधवार को गंभीर चोटों के कारण मौत हो गई। पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के रात भर के अभियान के बाद कोलकाता सतर्कता टीम के सदस्यों सहित अन्य 14 सदस्यों को बचा लिया गया।

लिफ्ट के ढह जाने के बाद खदान में फंसे थे 
अधिकारी, जिनमें हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की एक टीम के सदस्य शामिल थे, मंगलवार की रात कर्मियों को ले जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लिफ्ट के ढह जाने के बाद खदान में फंस गए।रात भर चले बचाव अभियान से कोलिहान खदान में 577 मीटर की गहराई में फंसे कर्मियों को बाहर निकाला गया। बचाए जाने के बाद गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को जयपुर के एक अस्पताल ले जाया गया।

सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया- डॉक्टर प्रवीण शर्मा
झुंझुनू सरकारी अस्पताल के डॉक्टर प्रवीण शर्मा ने कहा, “खदान में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उनमें से तीन की हालत गंभीर थी और उन्हें जयपुर रेफर किया गया है।” झुंझुनू के सरकारी अस्पताल शीशराम के नर्सिंग स्टाफ ने बताया, ”किसी के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर हुआ है। सभी सुरक्षित हैं। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं, बाकी सुरक्षित हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन सीढ़ी की मदद से किया गया।

मंगलवार रात को शुरु हुआ था अभियान 
शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब विजिलेंस टीम कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निरीक्षण के लिए शाफ्ट के नीचे गई थी। पुलिस ने कहा, जब वे ऊपर आने वाले थे, शाफ्ट या ‘पिंजरे’ की रस्सी टूट गई, जिसके कारण लगभग 14 अधिकारी फंस गए। नौ एंबुलेंस प्रवेश द्वार पर थीं और बचाव अभियान मंगलवार रात शुरू हुआ।

Leave a Reply

Next Post

चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 15 मई 2024। चार धाम यात्रा को शुरू हुए फिलहाल 5 ही दिन हुए हैं लेकिन जाने वालों का हुजूम केदारनाथ के कपाट खुलने के साथ ही लगना शुरू हो गया है. इतना ही नहीं अब तक चार धाम यात्रा के लिए गए 11 […]

You May Like

भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 20 लोगों की मौत, एटा लाए गए शव; कई घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती....|....अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी