गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

बिलासपुर 04 मई 2024। घर पर बने वेट लॉस ड्रिंक्स आमतौर पर पेट की अतिरिक्त चर्बी कम करने के कई तरीकों में से एक है. लेकिन यह भी ध्यान रखना ज़रूरी है कि अतिरिक्त चर्बी कम करने के लिए सिर्फ हेल्दी ड्रिंक्स ही नहीं बल्कि एक्सरसाइज, हेल्दी डाइट भी जरूरी हैं. यहां कुछ ऐसे होममेड ड्रिंक्स दिए गए हैं, जिन्हें आप घर पर आसानी से बनाकर अपने शरीर में जमे फैट को कम कर सकती हैं।

नींबू पानी: नींबू पानी आपके दिन की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका है. सुबह-सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और शरीर से विषैले पदार्थ बाहर निकलते हैं, जिससे आपके शरीर में मौजूद अतिरिक्त चर्बी को जलाने में मदद मिलती है।

ग्रीन टी : ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है और चयापचय को बढ़ाने और पेट की चर्बी से छुटकारा पाने में बहुत मदद करती है. हर रोज खाली पेट या अपने भोजन से पहले एक गर्म कप ग्रीन टी पेट की चर्बी को जल्दी से कम करने का आसान तरीका है।

अदरक की चाय : बहुत से लोग अदरक की चाय पीना पसंद करते हैं क्योंकि यह पाचन तंत्र को बेहतर बनाने में पूरी तरह से मदद करती है और मोटापा को कम करने में मदद करती है।

जीरा पानी : जीरा सभी अच्छे गुणों से भरपूर है. इसमें कैलोरी कम होती है, इसमें डिटॉक्सीफाइंग गुण होते हैं, शरीर में रक्तचाप के स्तर को नियंत्रित करता है, कोलेस्ट्रॉल को कम करता है और मेटाबॉलिज्म को तेज और बेहतर बनाता है।

Leave a Reply

Next Post

सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर भोपाल 04 मई 2024। मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान सात मई को होना है। प्रचार के आखिरी दिनों में भाजपा जोर-शोर से जुटी हुई है। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अशोकनगर जिले के दौरे पर हैं। वे गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा