भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल जारी, 27 नवंबर से 19 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहेगी विराट की टीम

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

27 नवंबर से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे का ऑफिशियल शेड्यूल जारी हो गया है। दौरे में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट खेले जाएंगे। पहला टेस्ट एडिलेड में डे नाइट होगा। ये 17 से 21 दिसंबर तक खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मेलबोर्न में 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 से 11 जनवरी और चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15-19 जनवरी तक होगा।

वनडे और टी-20 सीरीज सिडनी और कैनबरा में ही खेली जाएगी। पहले दो वनडे मैच सिडनी में 27 और 29 नवंबर को खेले जाएंगे। जबकि फाइनल वनडे मैच कैनबरा के मानुका ओवल में 2 दिसंबर को खेला जाएगा। पहला टी-20 मैच 4 दिसंबर कैनबरा में ही होगा। उसके बाद टीम सिडनी लौटेगी। जहां बचे हुए दो टी-20 मैच खेले जाएंगे।

आईपीएल के बाद सिडनी पहुंचेंगे खिलाड़ी

आईपीएल खत्म होने के बाद भारतीय टीम और आईपीएल में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सीधे सिडनी पहुंचेगे। वहां पर उन्हें 14 क्वारैंटाइन रहना होगा। वह क्वारैंटाइन पीरियड में भी ट्रेनिंग कर सकेंगे। इसके लिए पिछले हफ्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने न्यू वेल्स की सरकार के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने क्या कहा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा, “इंडिया और ऑस्ट्रेलिया तीनों फॉर्मेट में एक-दूसरे के लिए सबसे बड़े चैलेंजर हैं। हम विराट की टीम का स्वागत करते हैं। हमने बीसीसीआई के साथ इस टूर को प्लान किया है।”

बॉक्सिंग डे टेस्ट में फैन्स को मिल सकती है इंट्री

क्रिसमस के बाद पहले हफ्ते में बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होगा। इसमें फैन्स को एंट्री मिल सकती है। हॉकले ने कहा- बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में फैन्स की सुरक्षित एंट्री को लेकर विक्टोरियन गवर्नमेंट और मेलबोर्न क्रिकेट क्लब के साथ बातचीत कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरा शेड्यूल

मैचडेटजगह
1st ODI (डे नाइट)27 Novसिडनी
2nd ODI (डे नाइट)29 Novसिडनी
3rd ODI (डे नाइट)2 Decकैनबरा
1st T20 ( नाइट)4 Decकैनबरा
2nd T20 (नाइट)6 Decसिडनी
3rd T20 (नाइट)8 Decसिडनी
1st Test (डे नाइट)17-21 Decएडिलेड
2nd Test26-30 Decमेलबोर्न
3rd Test07-11 Janसिडनी
4th Test15-19 Janब्रिस्बेन

Leave a Reply

Next Post

IPL 2020 में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में टक्कर, प्ले-ऑफ के लिए दोनों टीमों को एक जीत की जरूरत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           IPL 2020 के 13वें सीजन का 48वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच आज अबु धाबी में खेला जाएगा। दोनों टीमें 14-14 पॉइंट्स के साथ टॉप-2 में हैं। ऐसे में एक जीत प्ले-ऑफ में उनकी जगह पक्की कर सकती है। वहीं, […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे