सरफराज के भाई मुशीर ने रणजी में लगाया पहला दोहरा शतक, ये कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 24 फरवरी 2024। रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने दोहरा शतक जड़ा है। ये उनके फर्स्ट क्लास करियर का पहला दोहरा शतक है। 18 वर्ष की आयु में ऐसा कारनामा करने वाले वह दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। शुक्रवार को मुंबई के लिए खेलते हुए उन्होंने शतक लगाया था। इसके बाद शनिवार को मुशीर ने इसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया। मुंबई और बड़ौदा के बीच खेले जा रहे दूसरे क्वॉर्टर फाइनल मैच में पहली पारी में मुंबई ने 384 रन बनाए। भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में डेब्यू करने वाले सरफराज खान के भाई मुशीर खान रणजी ट्रॉफी में धमाल मचा रहे हैं। दोनों भाई बल्ले से विरोधी टीमों की जमकर खबर ले रहे हैं। बड़ौदा के खिलाफ मुशीर बल्ला आग उगल रहा है। शुक्रवार को उन्होंने 179 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था। इस मैच से पहले तीन फर्स्ट क्लास मैचों में मुशीर ने पांच पारियों में 96 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 42 रन का रहा।

वसीम जाफर के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने मुशीर खान
बड़ौदा के खिलाफ मुशीर ने 357 गेंदों का सामना कर 203 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 18 चौके निकले। दाएं हाथ के बल्लेबाज मुंबई की तरफ से रणजी में 18 वर्ष 362 दिन की उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले वसीम जाफर के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए। दिग्गज खिलाड़ी ने 1996-97 के रणजी सीजन में सौराष्ट्र के खिलाफ 18 साल 262 की आयु में दोहरा शतक लगाया था। मुशीर ने 350 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा। 

भार्गव भट्ट ने चटकाए सात विकेट
बात करें इस मुकाबले की तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने बड़ौदा के खिलाफ मुशीर खान के दोहरे शतक की बदौलत 384 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक तामोर ने 57 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान अजिंक्य रहाणे सिर्फ तीन रन बना सके। बड़ौदा के लिए भार्गव भट्ट ने सात विकेट हासिल किए। इसके अलावा निनाद राथवा को तीन सफलता मिली। मुंबई द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बड़ौदा की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई है। प्रियांशू मोलिया के रुप में टीम को पहला झटका लगा। वह सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। फिलहाल क्रीज पर ज्योतस्निल सिंह 24 गेंदों में 18 रनर शास्वत रावत 19 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। टीम का स्कोर फिलहाल 33/1 है।

Leave a Reply

Next Post

क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने किया "जिगरबाज खेल महासंग्राम" का पोस्टर लॉन्च

शेयर करेपारंपरिक आउटडोर खेलों को प्रोत्साहित  करने के लिए “जिगरबाज खेल महासंग्राम” का आयोजन छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 02 मार्च 2024। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के घाटकोपर पश्चिम के विभाग अध्यक्ष गणेश चुक्कल द्वारा जिगरबाज खेल महासंग्राम का भव्य आयोजन मुंबई में किया जा रहा है। इस संदर्भ में जिगरबाज खेल […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान