लेजर लाइट से जगमगाया रायपुर: भगवान राम के स्वागत में जलाए गए 11 लाख से ज्यादा दीये, लगे जय श्रीराम के जयकारें

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 23 जनवरी 2024। अयोध्या में भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद छत्तीसगढ़ में भारी उत्साह का माहौल है। सभी इस ऐतिहासिक पल पर आनंदित हैं। भगवान राम की स्वागत कर रहे हैं। इस दौरान रायपुर में कई जगह लेजर लाइट्स से मंदिरों और भगवान राम की मूर्तियों को सजाया गया। सभी जगमग रोशनी से जगमगा उठे। इस दौरान कोटा गुढियारी के विवेकानंद परिसर में  11 लाख 11 हजार 11 सौ दीप जलाकर प्रभुराम का स्वागत किया गया। इसमें शामिल होने के लिए रायपुर के कोने-कोने से लोग पहुंचे। इस दीपोत्सव को रिकॉर्ड में भी शामिल कराने की तैयारी चल रही है। इस दौरान भव्य आतिशबाजी भी की गई। भव्य आतिशबाजी को हर कोई देखते ही रह गए। सभी ने दीये जलाकर भगवान राम का स्वागत किया।रामोत्सव मनाया। पूरा परिसर जय श्रीराम…. जय सीताराम…. जय सियाराम के जयघोष से गूंज उठा। भगवान राम का स्वागत करने हर तरफ जश्न का वातावरण है। 

भगवान राम के ननिहाल और मामा के घर छत्तीसगढ़ में  रामोत्सव पर जश्न का माहौल रहा। सभी भगवान श्रीराम के आगमन पर उनका स्वागत कर रहे हैं। रायपुर समेत प्रदेश के सभी मंदिरों में राम नाम की गूंज सुनाई दे रही है। गली-मोहल्लों और चौक-चौराहों पर जय श्रीराम… जय सियाराम… जय सीताराम… के जयघोष लग रहे हैं। पूरा प्रदेश रामनाम के जयकारे से गूंजयमान हो रहा है। मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं और भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी रही। लोग लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। 

राजधानी रायपुर के महादेव मंदिर हटकेश्वनाथ, श्रीराम मंदिर वीआईपी चौक, जैतूसाव मठ पुरानी बस्ती, दूधाधारी मठ, गुढ़ियारी श्रीराम मंदिर, जगन्नाथ मंदिर शंकर नगर, सर्वधर्म मंदिर रेलवे स्टेशन में लोग पहुंचकर प्रभु राम की पूजा अर्चना किए। जगह-जगह आरती उतारी गई। मंदिरों में घंटी, शंख, घंटा और घड़ियाल की आवाज से पूरा वातावतरण भक्तिमय हो गया। हर तरफ श्रीराम के जयकारें लग रहे हैं। पूरा रायपुर राममय हो गया है। मंदिरों, गलियों, कस्बों, बाजार, चौक-चौराहों, धार्मिक स्थलों, सरकारी इमारतों, शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी भवनों को आकर्षक तरीके से संजाया गया। तोरण और झंडे से पूरा शहर दुल्हन की तरह सज हुआ है। 

Leave a Reply

Next Post

आज से रायपुर में लगेगा बागेश्वरधाम सरकार का दिव्य दरबार: पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री सुनाएंगे हनुमान कथा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 23 जनवरी 2024। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक साल बाद फिर से आज मंगलवार से बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कुमार शास्त्री हनुमंत कथा सुनाएंगे। दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक कथा सुनाई जाएगी। कोटा रोड गुढ़ियारी स्थित विवेकानंद विद्यापीठ के सामने बाबा […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा