सुनील गावस्कर ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, कोहली नहीं बल्कि इस दिग्गज को मिली नंबर-3 बैटिंग पोजिशन

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 24 दिसंबर 2023। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा. टेस्ट में कोहली और रोहित शर्मा भी खेलते हुए नजर आएंगे. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय इलेवन क्या होगी, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है. ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट के लिए भारतीय इलेवन चुनी है. गावस्कर ने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को चुना है तो वहीं नंबर 3 पर गावस्कर की पसंद कोहली नहीं बल्कि शुभमन गिल बने हैं. इसके अलावा गावस्कर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को नंबर 4 पर और नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर को रखने की वकालत की है। इसके अलावा केएल राहुल को गावस्कर ने बतौर विकेटीकपर बल्लेबाज के तौर पर इलेवन में जगह दी है.  पहले टेस्ट के लिए गावस्कर ने ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जडेजा को चुना है तो वहीं अश्विन को भी इलेवन में जगह दी है. तेज गेंदबाज के तौर पर गावस्कर की पसंद मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज बने हैं।

वहीं, बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ((BCCI) ने शनिवार को घोषणा की कि ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे पर शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस बार टीम इंडिया टेस्ट सीरीज को जीतने की भरसक कोशिश करेगी।

सुनील गावस्कर की प्लेइंग

रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Next Post

भारत में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, सक्रिय केस 4000 के पार; ठाणे में JN.1 के पांच नए मामले

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 25 दिसंबर 2023। कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित मरीज देश में लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में देशभर में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4054 तक पहुंच गया है। एक दिन पहले एक्टिव मामले 3742 रिपोर्ट किए गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा