भारत-पाकिस्तान महामुकाबला अब 15 अक्तूबर को नहीं, बल्कि इस दिन खेला जाएगा! नवरात्रि के कारण बदला शेड्यूल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 31 जुलाई 2023। भारत आगामी पांच अक्तूबर से वनडे विश्व कप की मेजबानी करने वाला है। टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो चुका है। 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत के 10 शहरों में होने वाले इस विश्व कप की तारीखों का एलान भले ही हो चुका है, लेकिन कुछ मैच के शेड्यूल में बदलाव की संभावना है। इसकी पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में की थी। इन बदलावों का भारत-पाकिस्तान मैच पर भी देखने को मिलेगा। आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना तय है। उसी दिन नवरात्रि का पहला दिन है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई से तारीखों में बदलाव के लिए कहा था। इस बारे में बोर्ड की बैठक भी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14 अक्तूबर को यह मैच खेला जा सकता है। सिर्फ भारत-पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि कुछ अन्य मैचों की तारीखों में बदलाव संभव है। इसे लेकर बीसीसीआई सोमवार (31 जुलाई) को आधिकारिक ऐलान कर सकता है।

भारत के 10 शहरों में होंगे मुकाबले
विश्व कप के मैच भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे। हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं। हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्तूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे।

टूर्नामेंट में खेलेंगी 10 टीमें
इस विश्व कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी। आठ टीमें पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं और बाकी दो स्थानों के लिए जिम्बाब्वे में क्वालिफायर राउंड खेला जा रहा है, जिसमें सुपर सिक्स में छह टीमें पहुंच चुकी हैं। इनमें से दो टीमें भारत में होने वाले विश्व कप के मुख्य राउंड में भाग लेंगी।

राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा विश्व कप
इस विश्व कप में सभी टीमें बाकी नौ टीमों के साथ राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेलेंगी। इनमें से अंक तालिका में शुरुआती चार स्थान पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी और यहां जीतने वाली टीमें फाइनल में भिडे़ंगी। पिछली बार इंग्लैंड में भी इसी फॉर्मेट में विश्व कप का आयोजन हुआ था। तब इंग्लिश टीम ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था।

Leave a Reply

Next Post

ज्ञानवापी मामले पर सीएम योगी का बड़ा बयान, बोले- मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा था?

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नोएडा 31 जुलाई 2023। ज्ञानवापी मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा था। मस्जिद कहेंगे तो फिर विवाद होगा। मुझे लगता है कि भगवान ने जिसको दृष्टि दी है वो देखे […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया