पश्चिम बंगाल में मतदान जारी, भाजपा उम्मीदवार का आरोप- टीएमसी के गुंडों ने मुझ पर बम फेंका

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

कोलकाता 08 जुलाई 2023। पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच पंचायत चुनाव में 73 हजार से अधिक सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद पंचायत चुनाव के दौरान राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। केंद्रीय बलों के करीब 83 हजार जवानों की मतदान केंद्रों पर तैनाती की गई है। केंद्रीय बलों के साथ 19 राज्यों की सशस्त्र पुलिस भी बंगाल में तैनात है, जिन्हें चुनाव के दौरान सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है।

हिंसा के लिए ममता बनर्जी जिम्मेदार: सुवेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कह है कि राज्य में गुंडों और पुलिस की मिलीभगत है इसलिए इतनी हत्या हो रही हैं। ममता बनर्जी हिंसा के लिए ज़िम्मेदार हैं। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने पंचायत चुनाव के बीच उत्तर 24 परगना जिले का दौरा किया। उन्होंने कहा कि मैं सुबह से ही फील्ड में हूं… लोगों ने मेरे काफिले को रोककर मुझसे बात की। उन्होंने, उनके आस-पास हो रही घटनाओं के बारे में बताया। लोगों ने बताया कि गुंडे उन्हें मतदान केंद्र तक नहीं जाने दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि आसपास हत्याएं हो रही हैं… ये चिंता का विषय है…चुनाव बैलेट बॉक्स से होना चाहिए, बुलेट से नहीं।

बंगाल हिंसा पर आया भाजपा नेता का बयान

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा बंगाल में जारी हिंसा पर कहा कि जब चुनाव आयोग और राज्य सरकार मिलकर निर्णय ले लें कि सत्तारूढ़ टीएमसी चुनाव में लूट करें, तो अब जो हो रहा है वह हो रहा है। केंद्रीय बल यहां आए लेकिन उन्हें बूथों पर नहीं भेजा गया। ऐसी स्थिति बनाई गई कि पूरे चुनाव में लूट हो जाए… अभी तक 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। एक तो TMC के अंदर ही लड़ाई है और दूसरा TMC के लोग बीजेपी और अन्य पार्टियों पर हमला कर रही है… हम इसे जनता का चुनाव नहीं कह सकते।

मतदान केंद्र पर उपद्रवियों ने देर रात किया हमला

कूच बिहार के सीताई में मतदान केंद्र में हुई तोड़फोड़ को लेकर प्रथम मतदान पदाधिकारी अशोक राय का बयान आया है। उन्होंने कहा कि कल रात 2 बजे एक दल के कुछ लोग आए और बैलेट बॉक्स में पानी डाला। इसके बाद सुबह 7 बजे एक अन्य दल के लोग आए और उन्होंने यहां पर तोड़फोड़ की।

भाजपा उम्मीदवार का आरोप- टीएमसी के गुंडों ने मुझ पर बम फेंका

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान कूचबिहार के फलीमारी ग्राम पंचायत में एक मतदान केंद्र पर गुंडों के हमले में भाजपा उम्मीदवार के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास की मौत हो गई। घायल होने के बाद उम्मीदवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बूथ पर मतदान रोक दिया गया है। उम्मीदवार माया बर्मन ने बताया, “टीएमसी के गुंडों ने मेरे एजेंट पर बम फेंका और उसे मार दिया। उन्होंने मुझ पर भी हमला किया।

उत्तर 24 परगना में बूथ एजेंट की हत्या के बाद बवाल

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में कदंबगाची ग्राम पंचायत के पिरगाचा में निर्दलीय प्रत्याशी के बूथ एजेंट की कथित तौर पर हत्या के बाद गांव के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर प्रदर्शन जारी हैं।

मुर्शीदाबाद में भिड़े टीएमसी-भाजपा कार्यकर्ता

पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ। राज्य में कुल 63,229 ग्राम पंचायत सीटों पर मतदान हो रहा है। 9,730 पंचायत समिति सीटों और 928 ज़िला परिषद सीटों पर चुनाव हो रहा है। खबर है कि मतदान से पहले ही राज्य में मुर्शीदाबाद में टीएमसी-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई हैं। इस हिंसा में कई लोगों के घायल होने की बात सामने आई है।

Leave a Reply

Next Post

पीएम ने तेलंगाना को सौंपी 6100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात, भद्रकाली मंदिर भी गए

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   वारंगल 08 जुलाई 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना के वारंगल के दौरे पर हैं। उन्होंने सुबह तेलंगाना के वारंगल पहुंचने के बाद भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने राज्य के लिए लगभग 6,100 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं