आईपीएल फाइनल देखने अहमदाबाद आएंगे तीन क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष, एशिया कप के मेजबान पर होगी चर्चा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 25 मई 2023। एशिया कप के मेजबान को लेकर अभी तक मामला नहीं सुलझा है। जहां एक तरफ पाकिस्तान उसे होस्ट करने का राग अलाप रहा है, वहीं एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) नए मेजबान की तलाश में जुटा हुआ है। दरअसल, ACC के अध्यक्ष जय शाह हैं और उन्होंने पिछले साल ही कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। उन्होंने कहा था कि इसे किसी तटस्थ देश में कराया जा सकता है। अब इस मामले में नया अपडेट आया है। जय शाह ने एशिया कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। जय शाह ने कहा, ”बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संबंधित अध्यक्ष 28 मई को अहमदाबाद आएंगे। ये सभी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले टाटा आईपीएल 2023 फाइनल की शोभा बढ़ाएंगे। हम एशिया कप 2023 के संबंध में भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करने के लिए उनके साथ चर्चा करेंगे।” दिलचस्प बात इसमें यह है कि इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी का नाम नहीं है। 

नजम सेठी एशिया कप को अपने देश में कराने के लिए आतुर हैं। पाकिस्तान इसका विरोध कर रहा है और उसने हाईब्रिड मॉडल की भी पेशकश की थी। पीसीबी के टूर्नामेंट को ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर आयोजित करने के प्रस्ताव को सदस्य देशों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था। इस मॉडल में कहा गया था कि पाकिस्तान अपने सारे मैच अपने देश में ही खेलेगा। वहीं, टीम इंडिया अपने मैच यूएई, दुबई, ओमान या फिर श्रीलंका में खेल सकती है। 

ACC का कहना है कि सितंबर के महीने में यूएई में अत्यधिक गर्मी की वजह से खिलाड़ियों के चोटिल होने का डर रहेगा। ऐसे में श्रीलंका छह देशों के टूर्नामेंट की मेजबानी करने की दौड़ में सबसे आगे है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बार धमकी भी दी है कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो उनकी टीम भी इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का बहिष्कार करेगी।  इसके अलावा पीसीबी ने यह भी आरोप लगाए थे कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान के बिना एशिया कप के तर्ज पर बाकी एशियाई देशों के साथ एक टूर्नामेंट ऑर्गेनाइज करवा रहा है। हालांकि, बीसीसीआई ने इन बातों का खंडन किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नजम सेठी का रुख अब स्पष्ट है कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप के कोई मैच नहीं होते हैं, तो एशिया कप में पाकिस्तान की टीम नहीं खेलेगी।

Leave a Reply

Next Post

श्रद्धा जैसा नया मामला: पत्थर काटने की मशीन से काटा शव, फ्रिज में छिपाया, बदबू न फैले लाश पर लगाता रहा परफ्यूम

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर हैदराबाद 25 मई 2023। दिल्ली में आफताब पूनावाला द्वारा गर्लफ्रेंड श्रद्धा के 35 टुकड़े करने का मामला अभी थमा नहीं कि अब हैदराबाद में फिर से श्रद्धाहत्या कांड दोहराया गया। दरअसल, हैदराबाद में उस समय हड़कंप मच गया जब एक सफाईकर्मी को मुसी नदी के पास कचरा […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार