कानपुर में सीएम योगी ने भरी जीत की हुंकार, बोले- अब दंगा कर्फ्यू नहीं…मनते हैं उत्सव

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

लखनऊ 09 मई 2023। उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार का आज अंतिम दिन है। मंगलवार शाम छह बजे से प्रचार की गाड़ियों पर ब्रेक लग जाएगा। ऐसे में भाजपा पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर दौरे पहुंचे थे। दक्षिण कानपुर क्षेत्र में किदवई नगर के कमर्शियल मैदान में आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री योगी ने संबोधित किया। यहां उन्होंने मंच से पांच निकाय क्षेत्रों को साधने का काम किया। सीएम ने लोगों से ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला भी बोला। उन्होंने कहा है कि पूर्ववर्ती सपा-बसपा सरकार ने प्रदेश को कई दशक पीछे धकेला था। भाजपा ने विकास की गति को तेज किया है। कानपुर में पहले कट्टे बनते थे। उपद्रव और दंगे होते थे। अब उत्सव मनते हैं, युवाओं के हाथों में पहले तमंचे होते थे…अब टैबलेट्स हैं।

कानपुर में अब दंगा कर्फ्यू नहीं होता है। कनेक्टिविटी बढ़ने से प्रोडक्टिविटी बढ़ी है। कानपुर में इसी महीने एयरपोर्ट का हम उद्घाटन करने वाले हैं। रिंग रोड बनने वाली है। मेट्रो का काम भी चल रहा है। आज गुंडा टैक्स और वसूली नहीं हो रही है। लोगों को सुरक्षा के साथ विकास मिल रहा है।।

सीएम के साथ मंच पर मौजूद है ये पदाधिकारी
बता दें कि सीएम योगी के आगमन पर भाजपा पदाधिकारियों ने उनका जमकर स्वागत किया। उनके साथ मंच पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, सांसद सत्यदेव पचौरी और देवेंद्र सिंह भोले सहित भाजपा के अन्य नेता, सांसद और विधायक मौजूद रहे।

अराजकता को साफ करने का चुनाव
जनसभा में सीएम योगी ने सपा अध्य़क्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बिना यहां तक कह दिया कि उनका निकाय चुनाव को कूड़ा उठाने का चुनाव करार देने का बयान छह करोड़ लोगों का अपमान है। योगी बोले कि दरअसल यह कूड़ा नहीं, सपा-बसपा के कचरे, गंदगी, अराजकता को साफ करने का चुनाव है।

कानपुर के बाद बांदा दौरा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम योगी सुबह 11.15 बजे चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे। यहां से उनका हेलिकॉप्टर निराला नगर रेलवे मैदान पर बने हैलीपैड पर उतरा। इसके बाद वह कार के माध्यम से जनसभा स्थल पर पहुंचे।

उम्मीदवारों के पक्ष में वोट की अपील
जनसभा के बाद वह कानपुर से बांदा जाने के लिए हेलिकॉप्टर से रवाना हुए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा में मंच से लेकर उनके आस-पास महज 125 भाजपा के पदाधिकारी ही रहे। कानपुर के बाद सीएम बांदा रवाना हो गए और वहां भी अपने उम्मीदवार के पक्ष में जनता से वोट की अपील करेंगे।

पूर्व की रैलियों में अखिलेश-मायावती पर साधा था निशाना
इससे पहले हुईं चुनावी रैली में सीएम योगी ने मतदाताओं से कहा था कि आप लोगों ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान सुना होगा। इसमें वह निकाय चुनाव को कूड़े का चुनाव कह रहे हैं। उन्हें बताना चाहता हूं कि ये चुनाव सपा-बसपा के फैलाए कचरे को साफ करने वाला है।

60 फीट लंबे मंच से भरी जीत की हुंकार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंगलवार को केशव नगर के कमर्शियल ग्राउंड में होने वाली जनसभा के लिए 60 फीट लंबा, 40 फीट चौड़ा और छह फीट ऊंचा मंच बनाया गया था। मंच पर 25 लोगों के बैठने की व्यवस्था थी। इसी मंच से योगी मतदाताओं को साधने का काम किया।

यह है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया था। जनसभा स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे व पीटी जेड कैमरे लगवाए गए थे। वहीं आसपास की इमारतों पर रूफटॉप ड्यूटी लगाई गई थी। पुलिस युवा मित्र एवं एलआईयू की टीम के साथ ही सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात रही। ड्रोन कैमरों से जनसभा स्थल की निगरानी भी की गई।

Leave a Reply

Next Post

मणिपुर में सेना की कड़ी निगरानी, 11 जिलों में दी गई कर्फ्यू में ढील

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 09 मई 2023। मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों पर ड्रोन और हेलिकॉप्टरों के जरिये कड़ी नजर रखी जा रही है। फिलहाल किसी तरह की हिंसा की कोई खबर सामने नहीं आई है। इसे देखते हुए सभी 11 जिलों में कर्फ्यू में ढील दी गई […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे