अफरीदी की एशिया लायंस ने गंभीर की इंडिया महाराजा को करारी शिकस्त दी, लीजेंड्स लीग से भी किया बाहर

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दोहा 19 मार्च 2023। लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा टीम का खराब प्रदर्शन जारी है। शनिवार को दोहा के वेस्ट एंड पार्क अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मैच में शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली एशिया लायंस ने इंडिया महाराजा को 85 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एशिया ने उपुल थरंगा के 50 रन की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 191 रन बनाए थे। जवाब में इंडिया की टीम 16.4 ओवर में 106 रन पर सिमट गई। इस तरह एशिया की टीम फाइनल में पहुंच गई। अब सोमवार को उनका सामना वर्ल्ड जाएंट्स की टीम से होगा। वर्ल्ड जाएंट्स की टीम ने लीग राउंड में सबसे ज्यादा मैच जीतकर सीधे फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था।

एशिया लायंस की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एशिया लायंस की शुरुआत शानदार रही थी। उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान ने पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी निभाई। थरंगा 31 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, दिलशान 26 गेंदों में दो चौके की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों को प्रज्ञान ओझा ने आउट किया। इसके बाद मोहम्मद हफीज ने 24 गेंदों में 38 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए।

थिसारा परेरा 12 गेंदों में तीन छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, अब्दलु रज्जाक दो रन बना सके। असगर अफगान 24 गेंदों में 34 रन और कप्तान शाहिद अफरीदी एक रन बनाकर नाबाद रहे। इंडिया महाराजा की ओर से स्टुअर्ट बिन्नी और ओझा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, प्रवीण ताम्बे को एक विकेट मिला।

इंडिया महाराजा की पारी

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा टीम की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी निभाई। गंभीर 17 गेंदों में सात चौके की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, उथप्पा 10 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मोहम्मद कैफ 11 गेंदों में 14 रन, सुरेश रैना 29 गेंदों में 18 रन, यूसुफ पठान नौ रन, इरफान पठान तीन रन, मनविंदर बिस्ला आठ रन बना सके। स्टुअर्ट बिन्नी खाता भी नहीं खोल सके। अशोक डिंडा दो रन और प्रवीण ताम्बे खाता भी नहीं खोल सके। इंडिया के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। एशिया की ओर से सोहेल तनवीर, रज्जाक और हफीज ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, इसुरु उदाना, अफरीदी और दिलशान को एक-एक विकेट मिला। 

इंडिया महाराजा को टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन

इंडिया महाराजा का इस पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टीम ने पांच मैच खेले और सिर्फ एक में जीत हासिल की। जो एकमात्र मैच इंडिया ने जीता वह 14 मार्च को खेला गया था और उस मैच में गंभीर की टीम ने एशिया लायंस को 10 विकेट से हराया था। इसके अलावा टीम एशिया लायंस से दो बार और वर्ल्ड जाएंट्स से भी दो बार हारी। वहीं, एशिया लायंस ने अब तक पांच में से तीन मुकाबले जीते। वर्ल्ड जाएंट्स की टीम ने अब तक चार मैच खेले और तीन में जीत हासिल की। अब फाइनल में वर्ल्ड जाएंट्स का सामना एशिया लायंस से होगा।

Leave a Reply

Next Post

रैना और उथप्पा के साथ खेलेंगे मैच: छ्त्तीसगढ़ के तीन खिलाड़ियों का वेटरन क्रिकेट लीजेंड में सिलेक्शन, 22 से 30 मार्च तक टी-20 मुकाबला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 19 मार्च 2023। बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन इन इंडिया (BVCI) पहली बार टी-20 मैच कराने जा रहा है। इसमें छत्तीसगढ़ वेटरन टीम के कप्तान और पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर कलीम खान का चयन रॉबिन उथप्पा की टीम में हुआ है। जबकि आशीष शर्मा, संदीप […]

You May Like

लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा....|....भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले, झूठ पर हमेशा भारी पड़ता है सच : सचिन पायलट....|....धूप से हुई टैनिंग को हटाती है यह एक सब्जी, चेहरे से हटने लगते हैं दाग-धब्बे....|....शरीर की गर्माहट को कम करते हैं ये 5 फल, शरीर को मिलते हैं कूलिंग इफेक्ट्स....|....सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने पुलिस लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश की....|....प्रियंका गांधी का दावा- 'आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार', बीजेपी-सीएम सरमा पर भी साधा निशाना....|....राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर पूर्व सीएम बघेल ने खाई बासी, सोशल मीडिया पर शुरु किया कैंपेन....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के साथ खाया बोरे बासी, कहा- ये झोपड़ी में रहकर लोगों के लिए महल बनाते हैं, इन पर टिका है हमारा विकास....|....मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पूरे जोश के साथ तैयार है जनता : अमित शाह....|....छत्तीसगढ़ में नमी हवाओं का असर खत्म, तेज धूप और भीषण गर्मी से लोग परेशान,पारा 43 डिग्री के पार