ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा तगड़ा झटका, तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे कप्तान पैट कमिंस, स्मिथ होंगे कप्तान

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 24 फरवरी 2023। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस की मां बीमार हैं और उनसे मिलने के लिए वह ऑस्ट्रेलिया गए हैं। वह तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। कमिंस को तीसरे टेस्ट से पहले रविवार को भारत वापस लौटना था, लेकिन वह कुछ समय तक परिवार के साथ रहना चाहते हैं, क्योंकि उनकी मां की तबीयत ज्यादा गंभीर है। स्टीव स्मिथ इंदौर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे।

कमिंस ने कहा, “मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मां बीमार हैं और उनकी हालत गंभीर है। मुझे लगता है कि मेरा यहां अपने परिवार के साथ होना सबसे अच्छा है। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। समझने के लिए धन्यवाद। टेस्ट उप-कप्तान स्टीवन स्मिथ इंदौर में टीम का नेतृत्व करेंगे। कमिंस के कप्तानी संभालने के बाद से स्मिथ दो बार टेस्ट मैचों में उनकी जगह कप्तानी कर चुके हैं। कमिंस को टेस्ट सीरीज के बाद होने वाली तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी के लिए नामित किया गया था, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि वह भारत लौटेंगे या नहीं।

मिशेल स्टार्क अंगुली की चोट से उबर चुके हैं और इंदौर में उनके खेलने की पूरी संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के पास तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में स्कॉट बोलैंड और लांस मॉरिस भी हैं। बोलैंड ने कमिंस के साथ नागपुर में पहला टेस्ट खेला, लेकिन दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के तीन स्पिनरों को चुनने पर उन्हें बाहर कर दिया गया। मॉरिस के पास कुछ घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए घर जाने का मौका था लेकिन उन्हें कमिंस के कवर के रूप में भारत में रखा गया था। लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए दूसरे टेस्ट से पहले स्वदेश लौटने के बाद टीम में वापस आ रहे हैं। कैमरून ग्रीन ने भी दिल्ली के बाद खुद को 100 फीसदी फिट बताया है.

जोश हेजलवुड, डेविड वॉर्नर और एश्टन एगर भी इस हफ्ते कई कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया, क्योंकि चयनकर्ताओं को लगा कि सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में पर्याप्त खिलाड़ी है।

Leave a Reply

Next Post

भारत- ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप: सेमीफाइनल में फिर टूटा भारतीय फैंस का दिल, याद आया 2019 विश्व कप सेमीफाइनल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 24 फरवरी 2023। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई है। इस मैच में भारतीय […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला