राम मंदिर निर्माण की प्रगति देखकर निहाल हुए संत-धर्माचार्य, बोले- 500 साल के संघर्ष के बाद आया है दिव्य अवसर

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

अयोध्या 05 मार्च 2023। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रविवार को रामनगरी के संत धर्माचार्यों को राम मंदिर निर्माण की प्रगति दिखाई। राम मंदिर निर्माण कार्य का साक्षी बनकर संत भी निहाल दिखे। संतों ने कहा कि राम मंदिर निर्माण से राष्ट्र मंदिर का मार्ग प्रशस्त हो रहा है। रविवार की सुबह 10:00 बजे करीब 150 साधु संत रामजन्म भूमि परिसर पहुंचे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय में साधु-संतों को एक-एक करके राम मंदिर निर्माण कार्य की पूरी प्रगति से अवगत कराया।

यह पहला अवसर था जब इतनी बड़ी संख्या में साधु संत एक साथ राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचे थे और राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति जान रहे थे। चम्पत राय ने संतो को गर्भ गृह निर्माण, रिटेनिंग वॉल, परकोटा, यात्री सुविधा केंद्र आदि निर्माण कार्यों को दिखाया। राम मंदिर आंदोलन में शामिल रहे पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती ने कहा कि लाखों रामभक्तों के बलिदान की परिणति यह राम मंदिर निर्माण है। 500 साल तक चले आंदोलन के बाद यह दिव्य अवसर आया है। वेदांती ने कहा कि मंदिर आंदोलन में वह 25 बार जेल गए हैं उनसे ज्यादा खुशी किसे होगी। 

जगद्गुरु राम दिनेशाचार्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण से राष्ट्र मंदिर का भी मार्ग प्रशस्त हो रहा है। इसी तरह अन्य संत भी राम मंदिर निर्माण का साक्षी बनकर निहाल नजर आ रहे थे।

Leave a Reply

Next Post

सुक्खू सरकार बड़ा फैसला लेने की तैयारी में : हिमाचल में इसी सत्र से कम छात्र संख्या वाले 1500 स्कूल होंगे बंद

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर शिमला 05 मार्च 2023। हिमाचल प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र से कम छात्र संख्या वाले करीब 1,500 सरकारी स्कूल बंद होंगे। स्कूलों में विद्यार्थियों की कम संख्या के चलते प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है। 10 से लेकर 25 […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार