असम में गृहमंत्री अमित शाह ने कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखी, बोले- यहां विकास को रोका गया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

गुवाहाटी 26 दिसंबर 2020।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के दो दिनों के दौरे पर असम पहुंचे हैं। वह देर रात गुवाहाटी एयरपोर्ट पर पहुंचे। अमित शाह का स्वागत करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री  सर्बानंद सोनोवाल खुद एयरपोर्ट पर मौजूद थे। अमित शाह आज गुवाहाटी में कई सरकारी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह असम के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता का वितरण भी करेंगे। इसके अलावा वह अगले साल असम में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक भी करेंगे। 

अमित शाह आज से दो दिवसीय असम और मणिपुर के दौरे पर हैं। यहां वह दोनों उत्तर-पूर्वी राज्यों में नई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह सांस्कृतिक और पर्यटन केन्द्र के तौर पर बटाद्रव की आधारशिला रखेंगे।

पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत विश्व सरमा ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी में 860 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उनसे राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

शाह इसके बाद कल यानि 27 दिसंबर (रविवार) को अमित शाह गुवाहाटी से मणिपुर जाएंगे। रविवार की सुबह, शाह यहां कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और मणिपुर के लिए रवाना होंगे। मणिपुर में गृह मंत्री एक मेडिकल कॉलेज समेत कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह 27 दिसंबर को ही मणिपुर से दिल्ली लौट आएंगे। 

बता दें कि असम में 2016 के विधानसभा चुनाव में साफ जनादेश नहीं आया था। यहां किसी भी पार्टी को वर्तमान विधानसभा में पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। यहां प्रदेश चुनाव समिति भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सहमति के बाद बनायी गयी है। 

बता दें कि असम में अगले साल 2021 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस कारण शाह अपने दौरे में भाजपा की विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर भी मंथन करेंगे। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2021 के मार्च-अप्रैल में चुनाव होने की संभावना है।

Leave a Reply

Next Post

IND vs AUS : बॉक्सिंग-डे टेस्ट में टीम इंडिया ने पास की पहले दिन की परीक्षा

शेयर करेऑस्ट्रेलिया टीम बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन ऑलआउट 4 टेस्ट की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है, पहला मैच उसने 8 विकेट से जीता था छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट में पहला दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने 1 विकेट गंवाकर 36 रन […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा