कमलनाथ का शिवराज पर रामचरित मानस की चौपाई से पलटवार, बोले- झूठइ लेना, झूठइ देना, झूठइ भोजन…

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भोपाल 10 फरवरी 2023। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीच सवाल-जवाब का खेल जारी है। शुक्रवार को शिवराज ने कमलनाथ से 14वां सवाल पूछा। कांग्रेस और कमलनाथ पर झूठे होने का आरोप भी लगाया। कमलनाथ ने राम चरित मानस की चौपाई का इस्तेमाल करते हुए शिवराज पर पलटवार किया। उन्होंने तो शिवराज को झूठ मशीन तक कह दिया। पत्रकारों से चर्चा के दौरान स्मार्ट सिटी पार्क में शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने कमलनाथ से अपना 14वां सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि सत्ता हमारे लिए साध्य नहीं साधन है। अनेकों योजनाओं के माध्यम से हम जनता की सेवा कर रहे हैं। कांग्रेस सत्ता के लिए राजनीति करती आई है। सत्ता प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक जाकर झूठ बोले, वादे किए, वचन दिए और फिर जवाब भी नहीं दिए। तब उनकी अकाउंटेबिलिटी क्या है, वह भी नहीं बताया। इस वजह से जनता जानें कि झूठे वादे कितने किए गए थे। कमलनाथ जी ने कहा था कि सहायक कृषि आधारित उद्योग जैसे कुक्कुट पालन, मत्स्य पालन, उद्यानिकी, पशुपालन, डेयरी विकास के लाभ के लिए किसानों को प्रोत्साहन देने और रियायती ब्याज दर पर बैंक से पांच वर्ष का ऋण दिलाने का वचन दिया था। कांग्रेस और कमलनाथ जी बताएं कि उन्होंने सवा साल में क्या किया?  

अवश्यंभावी मुख्यमंत्री पर भी बरसे शिवराज
शिवराज ने कहा कि कमलनाथ जी क्या कह रहे हैं, मुझे समझ में नहीं आता। वह कह रहे हैं कि मैं चुनाव नहीं लडूंगा। कुछ ही देर में उनके आईटी सेल ने फटाफट खंडन कर दिया। कहा कि वह तो अवश्यंभावी मुख्यमंत्री हैं। उनके बिना कांग्रेस नहीं चल सकती, दुनिया नहीं चल सकती। यह अवश्यंभावी मुख्यमंत्री क्या होता है? भूतपूर्व मुख्यमंत्री, वर्तमान मुख्यमंत्री और ज्यादा से ज्यादा कोई कह दें कि भावी मुख्यमंत्री। वह भी कल्पना की उड़ान होती है। पर यह अवश्यंभावी मुख्यमंत्री क्या है? कमलनाथ जी, इसकी परिभाषा तो बताइए। क्या आपको आपका आईटी सेल अवश्यंभावी मुख्यमंत्री बनाएगा?

कांग्रेस पार्टी में गदर मचा है
शिवराज ने कहा कि कमलनाथ जी, आपकी पार्टी के अंदर गदर मचा है। आपके नेता कह रहे हैं कि फलाने-फलाने अजय (सिंह) और अरुण (यादव) तो बच्चे हैं। इतने साल के परिपक्व नेता, आपकी पार्टी के नेता की नजर में बच्चे हो गए तो मुझे समझ नहीं आ रहा कि सच्चे कौन हैं कमलनाथ जी? कौन सच बोल रहा है। पहले राहुल गांधीजी से आपने कहलवा दिया कि दस दिन में कर्जा माफ, नहीं तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। राहुल जी तो नहीं बदल पाए। जनता ने ही बदल दिया। यह भावी, अवश्यंभावी… यह तो बौखलाहट ही दिखाता है। वैसे ही लट्ठम-लट्ठा मची हुई है, उस पर मुझे क्या कहना?

‘भगवान से डरिये और झूठी घोषणाएं बंद करें’
कमलनाथ ने शिवराज के बयान पर पलटवार ट्विटर पर किया। उन्होंने कहा कि झूठइ लेना, झूठइ देना। झूठइ भोजन, झूठ चबेना। बोलहिं मधुर बचन जिमि मोरा। खाइ महा अहि हृदय कठोरा।। शिवराज जी, आप जैसी झूठ की मशीनों के लिए सदियों पहले रामचरितमानस में यह चौपाई लिखी गई थी। भगवान से डरिए और झूठी घोषणाएं बंद कर दीजिए। जनता को पुरानी झूठी घोषणाओं का हिसाब दीजिए। आपने भाजपा के दृष्टि पत्र में घोषणा की थी कि हम ढाई लाख करोड़ रुपये के निवेश के माध्यम से प्रदेश के सिंचित क्षेत्र को अगले पांच वर्ष में दोगुना करेंगे। जनता को सच बताइए कि कितना सिंचित क्षेत्र इस कार्यकाल में बढ़ाया या सिर्फ भ्रष्टाचार ही दोगुना किया है?

Leave a Reply

Next Post

स्वास्थ्य मंत्री के एम्स मदुरै पर दिए बयान से हुआ हंगामा, डीएमके, कांग्रेस ने सदन से किया वॉकआउट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 10 फरवरी 2023। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री से एम्स मदुरै को लेकर पूरक प्रश्न किया गया था, जिस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के बयान से सदन में हंगामा हो गया और डीएमके और कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया। दरअसल स्वास्थ्य मंत्री ने […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार