चंडीगढ़: मोहाली में आतंकी हमले का अलर्ट, निशाने पर बस अड्डे; पंजाब पुलिस मुस्तैद

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

चंडीगढ़ 21 अगस्त 2022 । चंडीगढ़ और मोहाली में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। खबर है कि पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) की तरफ से चेतावनी के बाद सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड पर है। खास बात है कि हाल ही में मुंबई ट्रैफिक पुलिस के पास भी एक चेतावनी भरा मैसेज आया था, जिसमें 26/11 जैसे हमले की चेतावनी दी गई थी। खबर है कि मुंबई में पुलिस ने मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंटेल है कि आतंकवादी चंडीगढ़ और मोहाली में बास अड्डों को निशाना बना सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने राज्य की पुलिस, जीआरपी और राज्य की खुफिया एजेंसी को साथ मिलकर काम करने और इनपुट्स को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है। मई में ही मोहाली में पुलिस कार्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड गन यानी RPG अटैक हुआ था।

खबर है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI स्पॉन्सर्ड एक प्रोपेगैंडा वीडियो सामने आया था। यह वीडियो जम्मू और कश्मीर के राजौरी में हुए आत्मघाती के बाद सामने आया था। रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में नजर आ रहे आतंकवादियों ने 11 अगस्त को हुए फिदायीन हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

हाल में भारत ने स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया है। 15 अगस्त से पहले भी अलर्ट जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों ने भारत में सुरक्षा व्यवस्थाओं पर निशाने की योजना बनाई थी।

मुंबई में चेतावनी का क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, मुंबई यातायात पुलिस के नियंत्रण कक्ष को उसके हेल्पलाइन नंबर पर कई धमकी भरे संदेश मिले हैं, जिनमें कहा गया है कि छह लोग मुंबई में ’26/11 जैसे’ हमले करेंगे और शहर को ‘उड़ाने की तैयारी की जा रही’ है। इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में 26/11 जैसा हमला करने की धमकी देने संबंधी संदेश जिस नंबर से भेजे गए हैं, उसका कोड पाकिस्तान का है।

Leave a Reply

Next Post

कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास, श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित दर्जनों कार्यक्रम में हुए शामिल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           बिलासपुर 21 अगस्त 2022 । भगवान श्री कृष्ण जन्म उत्सव पर आयोजित बेलतरा क्षेत्र के दर्जनों ग्राम में दहीहंडी प्रतियोगिता मलखम प्रतियोगिता   मे कांग्रेस नेता श्री त्रिलोक श्रीवास, मार्गदर्शक जिला पंचायत सदस्य, जिला योजना समिति सदस्य बिलासपुर, मार्गदर्शक पार्षद वार्ड क्रमांक 68 नगर निगम बिलासपुर, ने […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं