चौथे चरण की वोटिंग में सुबह 11 बजे तक 22.62% मतदान, 2 घंटों में दोगुनी से तेज हुई रफ्तार

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

लखनऊ 23 फरवरी 2022। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज कुल 9 जिलों की 59 विधान सभा सीटों पर वोटिंग जारी है. दिन चढ़ने के साथ ही मतदान में तेजी आई है. सुबह 11 बजे तक इन सीटों पर कुल 22.62 फीसदी मतदान होने की खबर है. इससे पहले सुबह 9 बजे तक इन सीटों पर कुल 9.10 फीसदी मतदान ही हो सका था. यानी पहले दो घंटे की तुलना में बाद के दो घंटों में मतदान की रफ्तार दोगुनी से ज्यादा तेज हुई है। इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को चुनाव बाद गठबंधन का संकेत देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ कांग्रेस के गहरे वैचारिक मुद्दे हैं फिर भी कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सत्ता से बेदखल करना पसंद करेगी “क्योंकि वह बेहद भयावह है।

उधर, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने लखनऊ में अपना वोट डाला और कहा कि ‘चौथे चरण का चुनाव होने के बाद बीजेपी दोहरा शतक लगाएगी और अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सत्ता में वापसी करेगी। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ में एक स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान किया. उनकी ही पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने भी सपरिवार मतदान किया. रायबरेली से बीजेपी की उम्मीदवार अदिति सिंह ने भी रायबरेली के लालपुर चौहान में मतदान किया। इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सपनों का प्रदेश बनाने के लिए मतदान करें. उन्होंने किया, “उ.प्र. विधान सभा चुनाव-2022 का आज चतुर्थ चरण है..भयमुक्त, दंगामुक्त, अपराधमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त प्रदेश के लिए, विकासयुक्त और सुरक्षायुक्त अपने सपनों का उत्तर प्रदेश बनाने के लिए सभी सम्मानित मतदाता गण अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर आज मतदाता वोट डाल रहे हैं. इस चरण में 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. 2017 में चौथे चरण की 59 सीटों में से 51 सीटें बीजेपी ने जीती थीं।

Leave a Reply

Next Post

सपा को वोट देने का मतलब है माफिया राज-गुंडा राज को समर्थन देना- बसपा प्रमुख मायावती

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   लखनऊ 23 फरवरी 2022। उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के लिए बुधवार को मतदान जारी है। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती मतदान करने के लिए लखनऊ के निगम नर्सरी स्कूल पहुंचीं। उन्होंने वोट डालने के बाद सपा पर करारा हमला बोला। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि […]

You May Like

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला....|....दिल्ली में स्कूलों के बाद अब पुलिस हेडर्क्वाटर में बम की धमकी, नाबालिग लड़के ने भेजा ईमेल....|....अमेठी में प्रियंका ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा- भाजपा धन बल से लड़ती है, हम जनता के बल पर लड़ेंगे....|....मांदर की थाप पर कलेक्टर और बिरहोर आदिवासियों ने मनाया मतदाता जागरूकता का उत्सव....|....24 जून को दुबई में दादा साहब फाल्के आइकन अवार्ड शो की उलटी गिनती शुरू....|....रामजी गुलाटी ने अपनी नवीनतम कृति, "यार नाराज़ न हो" का अनावरण किया....|....भारतीय महिला हॉकी टीम में बड़ा बदलाव, सविता पूनिया की जगह सलीमा टेटे बनीं कप्तान....|....‘झुकना आदिवासियों के DNA में नहीं, अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे’, कल्पना सोरेन का भाजपा पर हमला