उछाल: एलन मस्क के लिए 2022 की शानदार शुरुआत, पहले ही दिन संपत्ति में हुआ इतना इजाफा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 04 जनवरी 2022। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और स्पेसएक्स व टेस्ला जैसी दिग्गज कंपनियों के मालिक एलन मस्क के लिए नए साल 2022 का आगाज बेहद शानदार रहा है। दरअसल, साल के पहले दिन ही मस्क की संपत्ति में जोरदार इजाफा हुआ है और एक दिन में ही यह बढ़कर 304 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। मस्क ने सोमवार को प्रति घंटे 1.41 अरब डॉलर कमाए हैं।  विश्व के सबसे बड़े रईस एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में आई तेजी के चलते उनकी दौलत बढ़ी है। इससे मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 33.8 अरब डॉलर यानी करीब 2,51,715 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई। इस संबंध में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस इजाफे के साथ एलन मस्क की नेटवर्थ 304 अरब डॉलर के पार पहुंच गई है।

टेस्ला के शेयरों में जोरदार तेजी

दरअसल, साल के पहले कारोबारी दिन एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयरों में 14 फीसदी तेजी आई। चौथी तिमाही में रिकॉर्ड डिलिवरी के चलते कंपनी का शेयर सोमवार को 13.5 फीसदी की तेजी के साथ 1,199.78 डॉलर पर पहुंच गया। बता दें कि यह तेजी लगभग 10 महीने की समयावधि में टेस्ला की एक दिन में सबसे बड़ी छलांग है।

इस साल बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

विशेषज्ञों की मानें तो 2022 की शुरुआत जिस तेजी से हुई है पूरे साल टेस्ला का प्रदर्शन दमदार रहने की उम्मीद है। बर्लिन और टेक्सास में नई फैक्टरी के बनने से कंपनी के उत्पादन में बढ़ोतरी होगी और डिलिवरी में तेजी आएगी। टेस्ला को भी कलपुर्जों की कमी से जूझना पड़ रहा है, लेकिन उसने नए तरीके अपनाकर इसे संभाल लिया है जिसका असर दिख रहा है।

Leave a Reply

Next Post

IND vs SA: भारतीय टीम ने पिछले चार मैच में तीन कप्तान बदले, 2005 में भी हुआ था ऐसा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जोहानिसबर्ग 04 जनवरी 2022। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लोकेश राहुल भारतीय टीम के कप्तान हैं। विराट की पीठ में समस्या होने के बाद राहुल को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। पिछले चार मैचों में भारतीय टीम तीन अलग-अलग कप्तानों के साथ […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला