अखिलेश के एक और करीबी पर शिकंजा: एसीई ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर का छापा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नोएडा 04 जनवरी 2022। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। इनकम टैक्स विभाग ने रियल स्टेट कंपनी और इसके प्रमोटर के दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आगरा में स्थित ठिकानों पर मंगलवार सुबह छापेमारी शुरू की। उधर, बिल्डर्स संजीव उर्फ संजू के बागपत स्थित पुश्तैनी गांव महरमपुर आवास पर भी छापेमारी की सूचना है। आगरा में नुओवा ग्रुप के प्रमोटर हरसिमरन सिंह अलघ से जुड़े परिसरों की भी तलाशी चल रही है।

अजय चौधरी अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक, टैक्स अधिकारी ACE ग्रुप के कॉर्पोरेट ऑफिस के अलावा चौधरी के आवास और प्रॉजेक्ट्स पर भी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स करीब 40 ठिकानों पर तलाशी ले रही है। इनकम टैक्स विभाग ने हाल ही में कन्नौज में समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की है और उन्हें हिरासत में लिया गया है। इससे पहले कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी में 197 करोड़ रुपए नकदी बरामद की गई। बीजेपी ने पीयूष जैन को भी समाजवादी पार्टी से जुड़ा कारोबारी बताया, लेकिन सपा ने इससे नकार दिया था।

अखिलेश ने छापों पर रोक के लिए चुनाव आयोग से की थी अपील

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि चुनाव से पहले उनकी पार्टी को बदनाम करने के लिए छापेमारी की जा रही है। अखिलेश ने चुनाव आयोग से अपील की थी कि यूपी में चुनाव होने तक छापेमारी पर रोक लगा दी जाए।

बीते दिनों कन्नौज में इत्र कारोबारी पर भी हुई थी छापेमारी

बीते दिनों कन्नौज के इत्र कारोबारी और सपा के एमएलसी पुष्पराज जैन के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। इससे पहले पीयूष जैन जो एक अन्य इत्र कारोबारी हैं उनके कई ठिकानों पर छापेमारी कर कोरोड़ों रुपये, सोना आदि बरामद किए गए थे जो चर्चा का विषय बने थे।

Leave a Reply

Next Post

उछाल: एलन मस्क के लिए 2022 की शानदार शुरुआत, पहले ही दिन संपत्ति में हुआ इतना इजाफा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 04 जनवरी 2022। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और स्पेसएक्स व टेस्ला जैसी दिग्गज कंपनियों के मालिक एलन मस्क के लिए नए साल 2022 का आगाज बेहद शानदार रहा है। दरअसल, साल के पहले दिन ही मस्क की संपत्ति में जोरदार इजाफा हुआ है […]

You May Like

भारतीय महिला हॉकी टीम में बड़ा बदलाव, सविता पूनिया की जगह सलीमा टेटे बनीं कप्तान....|....‘झुकना आदिवासियों के DNA में नहीं, अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे’, कल्पना सोरेन का भाजपा पर हमला....|....2जी स्पेक्ट्रम मामले में केंद्र की याचिका स्वीकार करने से इनकार, सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री का फैसला....|....जिला पंचायत सदस्य सहित कांग्रेस नेताओं ने थामा भाजपा का दामन, वित्त मंत्री चौधरी के समक्ष पीएम मोदी के नेतृत्व पर जताया विश्वास....|....मई दिवस पर मेहनतकशों ने निकाली रैली, संविधान, जनतंत्र, एकता और धर्म निरपेक्षता की रक्षा का लिया संकल्प....|....छत्तीसगढ़ के आलोक शुक्ला को मिला ‘ग्रीन नोबल’, अमरीका में सम्मानित होते ही उन्होंने महात्मा गांधी से लेकर जयपाल सिंह को किया याद....|....नक्सलियों ने की दो भाईयों की हत्या, जन अदालत में उतारा मौत के घाट....|....'अंधाधुंध निजीकरण से आरक्षण छीन रही मोदी सरकार', तीसरे चरण के मतदान से पहले राहुल ने केंद्र को घेरा....|....इस सप्ताह गुजरात में जुटेंगे भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक....|....एसईसीएल मुख्यालय में खनिक दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया