कार्तिक आर्यन बनेंगे ‘कैप्टन इंडिया’, दमदार है फिल्म का फर्स्ट लुक

शेयर करे

मुंबई 23 जुलाई 2021। कार्तिक आर्यन की नई फिल्म की घोषणा कर दी गई है। फिल्म का नाम ‘कैप्टन इंडिया’ है। एक्शन-ड्रामा इस फिल्म में कार्तिक आर्यन एक ऐसे पायलट की भूमिका निभाएंगे जो अपनी बहादुरी और साहस का परिचय देता है। फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हंसल मेहता निर्देशत करेंगे। इसके निर्माता रॉनी स्क्रूवाला और हरमन बावेजा हैं। इसकी कहानी युद्धग्रस्त देश से भारत के सबसे बड़े और सबसे सफल बचाव मिशन से प्रेरित है। 

कार्तिक आर्यन ने क्या कहा

फिल्म के बारे में बात करते हुए कार्तिक आर्यन कहते हैं, “कप्तान इंडिया समान रूप से प्रेरणादायक और रोमांचकारी है और इसके साथ मुझे हमारे देश के इस तरह के ऐतिहासिक अध्याय का हिस्सा बनने के लिए गर्व और सम्मान महसूस हो रहा है। हंसल सर के काम के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है और उनके साथ सहयोग करने का यह सही मौका था।”

उत्साहित हैं हंसल मेहता

हंसल मेहता कहते हैं, “कैप्टन इंडिया, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, एक ऐसे पल को फिर से दर्शाएगा जहां एक आदमी अपने दर्द और पीड़ा को परे रखकर हजारों लोगों की जान बचाता है। मुझे फिल्म में रॉनी स्क्रूवाला और हरमन बावेजा के साथ काम करने की खुशी है और मैं कार्तिक के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।” 

अलग है कहानी

फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्माता रॉनी स्क्रूवाला कहते हैं, “कैप्टन इंडिया न केवल अब तक के सबसे बड़े मानवीय कार्यों में से एक की कहानी है, बल्कि अदम्य मानवीय भावना के बारे में भी है, जो बाधाओं के बावजूद असफलता से ऊपर उठता है।  हंसल मेहता हमारे समय के बेहतरीन फिल्म निर्देशकों में से एक हैं और उन्होंने हमेशा मानवीय कहानियों के वास्तविक सार को खूबसूरती से कैद किया है। यह निश्चित रूप से कार्तिक आर्यन के प्रशंसकों के लिए होगी क्योंकि वह ‘कैप्टन इंडिया’ के साथ नए क्षेत्र में कदम रख रहे हैं।

प्रेरित करेगी फिल्म

निर्माता हरमन बावेजा कहते हैं, ‘कैप्टन इंडिया’ एक ऐसी फिल्म है जो अपनी कहानी से प्रेरित करती है और सिनेमा का रोमांच भी देगी। एक निर्माता के रूप में इसका काफी समय से इंतजार था। मैं रॉनी स्क्रूवाला, हंसल मेहता और कार्तिक आर्यन जैसे समान रूप से महत्वाकांक्षी टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं। मुझे विश्वास है कि यह कहानी हर भारतीय को पसंद आएगी। बावेजा स्टूडियो के विक्की बाहरी द्वारा सह-निर्मित इस फिल्म में आरएसवीपी की सोनिया कंवर एसोसिएट प्रोड्यूसर के रूप में कार्यरत हैं। ‘कैप्टन इंडिया’ की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में होगी।

Leave a Reply

Next Post

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला मेडल, वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने सिल्वर जीत रचा इतिहास

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 21 जुलाई 2021। भारत की स्टार महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में देश को पहला मेडल दिला दिया है। चानू ने टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया और रजत पदक जीतकर देश का […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान