क्रूज ड्रग्स पार्टी मामला: आर्यन को नहीं मिली जमानत, हाईकोर्ट में आज भी होगी सुनवाई

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 27 अक्टूबर 2021। क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार आर्यन खान को मंगलवार को भी राहत नहीं मिली। हाईकोर्ट में आर्यन की जमानत अर्जी पर सुनवाई बुधवार को भी जारी रहेगी। आर्यन की ओर से पैरवी करते हुए पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा, आर्यन के खिलाफ ठोस सुबूत एनसीबी के पास नहीं हैं, उसके पास से ड्रग्स भी बरामद नहीं हुई और बिना ठोस साक्ष्य इस तरह 20 दिन से जेल में रखना ठीक नहीं है।  जस्टिस एनडब्ल्यू साम्बरे की पीठ के समक्ष सुनवाई के दौरान आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी और सतीश मानशिंदे ने दलील दी कि आर्यन की गिरफ्तारी ही गलत है। उसका इस तथाकथित साजिश से कोई लेना-देना नहीं। एनसीबी के पास कोई साक्ष्य नहीं हैं कि आर्यन ड्रग्स लेता है।  पीठ ने मंगलवार को आर्यन की अर्जी पर सुनवाई की। इस दौरान एनसीबी ने कोर्ट को बताया कि आर्यन न सिर्फ ड्रग्स लेता है बल्कि इसकी अवैध तस्करी में भी शामिल है। यही नहीं आर्यन व शाहरुख खान की प्रबंधक पूजा डडलानी ने सुबूत मिटाने और गवाहों को गुमराह करने की भी कोशिश की है।

लिहाजा आर्यन को रिहा करने से उसकी जांच प्रभावित हो सकती है। वहीं आर्यन के वकीलों ने कोर्ट के समक्ष एक आवेदन देकर स्पष्ट किया कि समीर वानखेड़े और कुछ राजनीतिक हस्तियों के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप से आर्यन का कोई लेना-देना नहीं है। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद जज साम्बरे ने सुनवाई को बुधवार तक स्थगित कर दिया। कोर्ट बुधवार को अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा, साथ ही एनसीबी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह की दलीलें सुनेगा। 

उधर, विशेष एनडीपीएस अदालत ने मंगलवार को इस मामले के दो आरोपियों मनीष राजगड़िया और अविन साहू को जमानत दे दी। क्रूज ड्रग्स मामले में जमानत पाने वाले ये पहले लोग हैं। इस मामले में अब तक 20 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। एनसीबी ने इस मामले में आर्यन खान को 3 अक्तूबर को गिरफ्तार किया था। विशेष एनडीपीएस अदालत उसकी जमानत याचिका खारिज कर चुकी है।

Leave a Reply

Next Post

स्थानीय निकाय चुनाव के लिए टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी 31 अक्तूबर को करेंगे रैली

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अगरतला 27 अक्टूबर 2021। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी 31 अक्तूबर को त्रिपुरा की राजधानी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी नेता कुणाल घोष ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के राज्य सचिव घोष ने कहा कि पार्टी आदर्श आचार […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला