IND vs PAK: दुबई में अब तक अजेय है टीम इंडिया, कुल पांच मैच जीते, दो बार पाकिस्तान को भी हराया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

दुबई 21 अक्टूबर 2021। भारत और पाकिस्तान 24 अक्तूबर को अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करेंगे। ये दोनों टीमें काफी समय बाद एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं। इस मैच से पहले कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और मौजूदा फॉर्म के अधार पर ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी। हालांकि इस मैदान के आंकड़े कुछ और ही कहानी बयां करते हैं। दुबई के मैदान में भारतीय टीम के आंकड़े बहुत ही शानदार हैं। इस मैदान में टीम इंडिया अब तक कोई मैच नहीं हारी है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए भारत को हराना बहुत मुश्किल होने वाला है।

टीम इंडिया ने दुबई में कुल छह मैच खेले हैं और पांच में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच टाई रहा है। इस दौरान भारत ने दो बार पाकिस्तान को भी हराया है। हालांकि इन पांच में चार जीत भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए हासिल की है। इस मैदान में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एकमात्र मैच हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ जीता था। इस मैच में भारत ने हॉन्ग-कॉन्ग को 26 रनों से हराया था। इस मैदान में टीम इंडिया कोई भी मैच नहीं हारी है। 

पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार रिकॉर्ड

टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ भी भारत का रिकॉर्ड शानदार है। भारत और पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्डकप में पांच बार भिड़ी हैं और हर बार भारत की टीम पाकिस्तान पर भारी पड़ी है। वहीं टी-20 फॉर्मेट का पूरा रिकॉर्ड देखा जाए तो भारत और पाकिस्तान की टीम आठ बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं और इनमें से छह बार भारतीय टीम पाकिस्तान पर भारी पड़ी है। वहीं एक मैच पाकिस्तान ने जीता है और एक मैच टाई रहा है। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एकमात्र जीत बैंगलोर के मैदान पर हासिल की थी। 2012 में पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हराया था।

Leave a Reply

Next Post

चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी: एलएसी पर दिखा भारतीय सेना का एक अलग ही रूप, वायरल वीडियो में मारो-मारो की आवाज

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर ईंटानगर 21 अक्टूबर 2021। अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन को मुहंतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। अरुणाचल प्रदेश में पूर्वी क्षेत्र के उबड़-खाबड़ जलवायु परिस्थितियों और इलाकों में भारतीय सेना के जवान आक्रमक ट्रेनिंग और जोरदार […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया