बंगाल चुनाव : ममता ने विपक्ष के नेताओं को लिखी चिट्ठी, कहा- लोकतंत्र बचाने के लिए मिलकर लड़ने का वक्त आ गया

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

कोलकाता 31 मार्च 2021। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले ममता बनर्जी ने विपक्षी पार्टियों के नेताओं को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी के जरिए ममता ने लोकतंत्र बचाने के लिए विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की है. चिट्ठी में ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी देश में एक पार्टी का शासन चाहती है. उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि बंगाल के राज्यपाल बीजेपी कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं. ईडी, सीबीआई, गैर-बीजेपी नेताओं को निशाना बना रही हैं।

दीदी ने इन नेताओं से मांगी मदद!

ममता बनर्जी ने ये चिट्ठी सोनिया गांधी, शरद पवार, एम के स्टालिन, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, हेमंत सोरेन, अरविंद केजरीवाल, नवीन पटनायक, जगन मोहन रेड्डी, फारुक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को लिखी है। 

ममता बनर्जी ने लगाए ये आरोप

ममता ने चिट्टी में ये भी लिखा है कि केंद्र सरकार ने योजनाओं के लिए राज्य का फंड रोक दिया है. ममता का ये भी आरोप है कि बीजेपी पैसे के दम पर नेताओं को खरीद रही है. ममता बनर्जी का कहना है कि निजीकरण के जरिए बीजेपी देश के प्रजातंत्र पर हमला कर रही है।

ममता बनर्जी के खिलाफ EC पहुंची BJP

BJP ने ममता बनर्जी की टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ निवार्चन आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. BJP ने आरोप लगाया है कि वह अपनी रैलियों में संबोधन के दौरान BJP समर्थकों को धमकी दे रही हैं। निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में भाजपा ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी की टिप्पणियों की वजह से पिछले कुछ दिनों में बंगाल में ‘बड़े पैमाने पर हिंसा’ की घटनाएं हुई हैं। 

गोत्र को लेकर राजनीति गरमाई

इधर, ममता बनर्जी के गोत्र का खुलासा करने को लेकर भी सियासत गरमा गई है. बीजेपी के बाद अब AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि जो जनेऊधारी नहीं हैं, उनका क्या? असदुद्दीन ओवैसी ने ममता बनर्जी के बयान पर टिप्पणी करते हुए लिखा, ‘जो लोग शांडिल्य या जनेऊधारी नहीं हैं, उनका क्या? हैदराबाद सांसद ने आगे लिखा कि हर पार्टी को लगता है कि उसे जीतने के लिए खुद को हिन्दू दिखाना जरूरी है. ये नियमों के खिलाफ है, अपमानजनक है और सफल होने वाला नहीं है। 

Leave a Reply

Next Post

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का ऐलान, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित होंगे सुपरस्टार रजनीकांत

शेयर करे50 सालों से कायम रजनीकांत का जलवा छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           नई दिल्ली 01 अप्रैल 2021 । केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का ऐलान किया। इस बार साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा