पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने पर फूटा दिग्गजों का गुस्सा, लगाई बाबर की टीम को फटकार

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 15 जून 2024। पाकिस्तान की टीम टी20 विश्व कप 2024 से शुक्रवार को बाहर हो गई। वहीं, पहली बार टूर्नामेंटमें खेलने उतरी सह मेजबान अमेरिका ने इतिहास रचते हुए सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। बाबर आजम की टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर पाकिस्तानी क्रिकेटर्स का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी भड़ास निकाली। 

अमेरिका ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर फेरा पानी
अमेरिका और आयरलैंड के बीच फ्लोरिडा में खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। अमेरिका को मैच रद्द होने से जहां फायदा हुआ और ग्रुप-ए से भारत के बाद वह सुपर आठ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई। वहीं, इसका सबसे ज्यादा प्रभाव 2009 की चैंपियन टीम पाकिस्तान पर पड़ा जिसका सफर ग्रुप चरण में ही थम गया। पाकिस्तान के लिए यह काफी निराशाजनक है क्योंकि टीम 2022 की उपविजेता रही थी। इतना ही नहीं उसके नाम पुरुष टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा बार सेमीफाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। 

अमेरिका और भारत से मिली करारी हार
पाकिस्तान ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ मैच से करी थी। इस मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सुपर ओवर में सह मेजबान टीम ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। इसके बाद भी बाबर आजम की टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने को नहीं मिला। भारत के खिलाफ नौ जून को खेले गए महामुकाबले में एक बार फिर उन्हें मुंह की खानी पड़ी। अपने तीसरे मैच में उन्हें कनाडा के खिलाफ जीत मिली। हालांकि, उनकी नजरें क्वालिफाई करने के लिए अमेरिका और आयरलैंड पर टिकी थीं। अगर मोनांक पटेल की टीम अपना आखिरी मैच हार जाती तो पाकिस्तान के पास सुपर-8 में पहुंचने का मौका होता, लेकिन यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और पाकिस्तान का क्वालिफाई करने का सपना धरा का धरा रह गया। 

पाकिस्तान पर पड़ी दोहरी मार
पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन पर पूर्व खिलाड़ियों ने बाबर आजम की टीम को फटकार लगाई है। दरअसल, पाकिस्तान की टीम को दोहरा झटका लगा है। पहले तो वह सुपर-8 की दौड़ से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा दो साल बाद यानी भारत और श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप 2026 के लिए उनका डॉयरेक्ट क्वालिफाई करना मुश्किल हो गया है। उन्हें इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए क्वालिफायर्स मैच जीतने होंगे।

Leave a Reply

Next Post

'एनडीए सरकार गलती से बनी, ज्यादा दिन नहीं चलेगी', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा दावा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बंगलूरू 15 जून 2024। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का दावा है कि एनडीए सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी और ये कभी भी गिर सकती है। खरगे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अपने सहयोगियों को एकजुट रखने में काफी परेशानी हो रही है। बंगलूरू में मीडिया […]

You May Like

अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी....|....खरगे बोले- कागजी ही रहा राष्ट्रपति का अभिभाषण, चुनावी भाषणों के लिए की प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना