रोहित और कोहली के दलीप ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेने पर आया जय शाह का बयान, बताई वजह

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 16 अगस्त 2024। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों के शामिल नहीं होने पर चुप्पी तोड़ी और इस बारे में जानकारी दी है। जय शाह ने गुरुवार को कहा कि रोहित और कोहली को चोटिल होने का जोखिम होने के कारण इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए जोर नहीं दिया जाना चाहिए। दलीप ट्राफी से घरेलू सीजन की शुरुआत हो रही है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के कई सितारे खेलते नजर आएंगे। दलीप ट्रॉफी की शुरुआत पांच सितंबर से होगी। बीसीसीआई ने शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों से घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा था, लेकिन जय शाह का कहना है कि कोहली और रोहित को इसलिए इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए जोर नहीं दिया गया जिससे चोटिल होने के जोखिम से बचा जा सके। उन्होंने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लेते हैं। 

मुंबई में मीडिया से बात करते हुए जय शाह ने कहा, हम कोहली और रोहित जैसे खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी में खेलने के लिए जोर नहीं दे रहे। ऐसा करने पर चोटिल होने का जोखिम हो सकता है। अगर आपने ध्यान दिया है तो देखा होगा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंट में नहीं खेलते हैं। हमें सम्मान के साथ खिलाड़ियों के साथ पेश आना है। 

पंत-गिल जैसे खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 
दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में नियमित कप्तान रोहित और दिग्गज बल्ललेबाज कोहली के अलावा रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह भी शामिल नहीं होंगे। रोहित अंतिम बार 2016 में दलीप ट्रॉफी में खेले थे, जबकि कोहली ने 2010 में इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जब उन्हें टेस्ट टीम में शामिल होने का मौका नहीं मिला था। ऋषभ पंत और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी भी दलीप ट्रॉफी का हिस्सा होंगे। मालूम हो कि श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने के कारण बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर किया गया था। 

‘आने वाले समय में और भी खिलाड़ी खेलेंगे घरेलू क्रिकेट’
जय शाह ने साथ ही कहा कि आने वाले समय में और भी कई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलते दिखेंगे। उन्होंने कहा, ‘इन खिलाड़ियों के अलावा, अन्य सभी खिलाड़ी इसमें शामिल हो रहे हैं। आपको इसकी सराहना करनी चाहिए। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलेंगे।’ बुची बाबू टूर्नामेंट में श्रेयस, ईशान और सूर्यकुमार यादव अपनी-अपनी राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व करते दिखेंगे।

Leave a Reply

Next Post

'टेस्ट में सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं रूट', इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर दुबई 16 अगस्त 2024। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं बशर्ते इंग्लैंड के इस बल्लेबाज की रनों की भूख और रन […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान