इस्तीफे की अटकलों पर सीएम एन. बीरेन सिंह का बयान, ‘मणिपुर मुश्किल दौर में ऐसी भ्रामक खबरें न फैलाएं’

शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

इंफाल 01 जुलाई 2024। पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से कई मौकों पर हिंसा की खबरें सामने आती हैं। इसे लेकर राज्य सरकार पर कई आरोप प्रत्यारोप लगते रहते हैं और मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह पर भी सवाल उठते हैं। राज्य में हिंसा को लेकर कई बार मुख्यमंत्री से इस्तीफा भी मांगा गया है। वहीं हाल ही में राज्य के कई विधायकों के अचानक दिल्ली जाने पर इस मुद्दे को और हवा मिली है।

मणिपुर मुश्किल दौर से गुजर रहा है- मुख्यमंत्री
वहीं अपने इस्तीफे की अटकलों पर मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा, कि ऐसे महत्वपूर्ण समय में जब मणिपुर मुश्किल दौर से गुजर रहा है, हमें नेताओं के तौर पर पूरा भरोसा है और हमें लोगों को सही रास्ते पर लाना है। अगर हम रास्ते से भटक गए तो उनका नेतृत्व कौन करेगा? मणिपुर और भी अराजकता में फंस जाएगा।

‘मीडियाकर्मियों से अपील ऐसी भ्रामक खबरें न फैलाएं’
इस दौरान मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा कि मैं सभी मीडियाकर्मियों से अपील करता हूं कि वे कोई भी अपुष्ट खबर और कोई भी सूचना सार्वजनिक न करें। जब कोई कहता है कि मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ने जा रहे हैं, तो लोग घबराने लगते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि हमें ऐसी गलत सूचना नहीं फैलानी चाहिए।

एक साल से ज्यादा वक्त से मणिपुर में हिंसा जारी
बता दें कि मणिपुर में 3 मई 2023 को जातीय हिंसा भड़की थी। राज्य में फैली हिंसा में 200 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। मणिपुर हाईकोर्ट ने 27 मार्च 2023 के मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति (ST) सूची में शामिल करने पर विचार करने का आदेश दिया था। जिसके बाद मणिपुर में जातीय हिंसा भड़क उठी थी। जिसके बाद से राज्य से लगातार हिंसक घटनाएं सामने आ रही है।

Leave a Reply

Next Post

'अर्थव्यवस्था पर आंकड़े छुपा रही सरकार; अब मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी', लोकसभा में बोले अखिलेश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 02 जुलाई 2024। लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर मंगलवार को शुरू हुई। केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग, नीट और अग्निपथ जैसे मुद्दों को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा। इस दौरान दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद […]

You May Like

दुनिया के नंबर-एक टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम....|....मुख्यमंत्री साय ने पुलिस परिवार के बच्चों के लिए किया बस सेवा शुभारंभ, डिप्टी सीएम शर्मा ने दिखाई हरी झंडी....|....मुठभेड़ में 5 माओवादी ढेर, ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट....|....कानून व्यवस्था पर कांग्रेस का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम शर्मा बोले – हमारी सरकार में सभी की शिकायत सुनी जा रही, हाथरस घटना के बाद बड़े आयोजनों को लेकर कही ये बात…....|....हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते : राहुल गांधी....|....इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हाथरस भगदड़ कांड, मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हुई....|....सड़क हादसे से युवक की मौत, ईट से भरे वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, घटना को लेकर लोगों में आक्रोश....|....जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हुए सैमसन-दुबे और यशस्वी, इन्हें किया गया शामिल....|....बदलाव की अटकलों के बीच हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 'INDIA' की बैठक; सीएम चंपई के सभी कार्यक्रम रद्द....|....आयोजकों ने साक्ष्य छिपाए, हताहतों की संख्या छिपाने की साजिश रची; एफआईआर में कई बड़े खुलासे