क्लासेन-मिलर ने तोड़ा कोहली-पांड्या का रिकॉर्ड, बाउचर-एल्बी भी छूटे पीछे, नॉर्त्जे का बड़ा कारनामा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

न्यूयॉर्क 11 जून 2024। टी20 विश्व कप 2024 का 21वां मैच गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ चार रनों से जीत लिया। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 113 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने 20 ओवर में सात विकेट पर 109 रन बनाए। टी20 विश्व कप 2024 में यह दक्षिण अफ्रीका की लगातार तीसरी जीत है। ग्रुप डी की अंक तालिका में टीम फिलहाल पहले स्थान पर है। उनके खाते में छह अंक हैं। वहीं, बांग्लादेश को दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका को हराया था। फिलहाल वह तालिका में दो अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। 

टी20 विश्व कप का सबसे कम स्कोर
दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 113 रन बनाए। यह उनका टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 2007 में टीम ने भारत के खिलाफ 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन बनाए थे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका सबसे कम स्कोर का बचाव करने वाली पांचवीं टीम बन गई है। 

नॉर्त्जे ने बरपाया कहर
बांग्लादेश के बल्लेबाजों को द. अफ्रीका के गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया। इस मैच में एनरिक नॉर्त्जे ने कहर बरपाया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 4.25 के इकोनॉमी रेट से सिर्फ 17 रन खर्च किए और दो विकेट हासिल किए। 30 वर्षीय गेंदबाज ने आठवें ओवर में शाकिब अल हसन (तीन) और नाजमुल हसन शांतो (14) का विकेट चटकाया। तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने नौ विकेट चटकाए हैं। इस मामले में वह अजंता मेंडिस से पीछे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप में 13 विकेट हासिल किए। 

इस सीजन में द. अफ्रीका का पावरप्ले में सबसे कम स्कोर
इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पावरप्ले में सबसे छोटा स्कोर बनाया। बांग्लादेश के खिलाफ पावरप्ले में दक्षिण अफ्रीका ने 25 रन के स्कोर पर चार विकेट खो दिए थे। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रीजा हेंड्रिक्स बिना खाता खोले पहले ही ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। उन्हें तंजीम हसन साकिब ने पवेलियन भेजा। इसके बाद घातक गेंदबाज ने क्विंटन डिकॉक को भी अपना शिकार बनाया। वह सिर्फ 18 रन बनाकर बोल्ड हो गए। टीम को तीसरा झटका एडेन मार्करम के रूप में लगा। उन्हें तस्किन अहमद ने 23 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। कप्तान सिर्फ चार रन बना सके। पांचवें ओवर में तंजीम ने एक बार फिर अपनी कातिलाना गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया और ट्रिस्टन स्टब्स को शिकार बनाया। वह बिना खाता खोले आउट हो गए। टी20 विश्व कप में यह उनका पावरप्ले में तीसरा सबसे कम स्कोर है। टूर्नामेंट के इस संस्करण में दक्षिण अफ्रीका ने पावरप्ले में तीसरा सबसे छोटा स्कोर बनाया।

क्लासेन-मिलर ने तोड़ा विराट-पांड्या का रिकॉर्ड
क्लासेन और मिलर ने पांचवें विकेट के लिए 79 गेंदों में 79 रन की साझेदारी हुई जिसे तस्किन अहमद ने तोड़ा। उन्होंने क्लासेन को 102 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। बल्लेबाज इस मैच में 46 रनों की तूफानी पारी खेलकर लौटे। वहीं, मिलर 28 रन बनाकर आउट हुए। इसी के साथ दोनों ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के रिकॉर्ड को तोड़ डाला। क्लासेन और मिलर ने टी20 विश्व कप में गेंदों के लिहाज से पांचवें विकेट या उससे नीचे के लिए सबसे लंबी साझेदारी की है। कोहली ने 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई थी। 

Leave a Reply

Next Post

माता वैष्णों देवी के बाद अब अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट जारी, घाटी में 150 से ज्यादा आतंकी एक्टिव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 11 जून 2024। जम्मू के रियासी इलाके में माता वैष्णों देवी जा रहे तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर घाटी में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।  आतंकवादी अब सुरक्षा बलों की गाड़ियों के बदले आम जनता […]

You May Like

नक्सलियों का मुखबिर निकला पंचायत सचिव, आईजी ने किया खुलासा....|....सीएम साय ने स्वच्छता दीदियों के साथ पतरी और दोने में किया भोजन, 20 वॉटर कूलर लगाने के दिये निर्देश....|....बलौदाबाजार हिंसा पर मायावती बोलीं: बिना शर्त हो निर्दोष लोगों की रिहाई, सीएम साय ने कहा- जहर घोल रहे कुछ लोग....|....सीएम साय ने दिल्ली में की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात: नक्सल ऑपरेशन और छत्तीसगढ़ विजन डॉक्यूमेंट पर हुई चर्चा....|....रायपुर के हॉस्पिटल में भर्ती पार्षद की मौत, सड़क हादसे में आई थी गंभीर चोट....|....नक्सलवाद की काली छाया को जल्द करेंगे दूर, गृहमंत्री विजय शर्मा का बयान....|....अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा हार का बदला अयोध्या के साधु-संतों से न लें....|....सोनाक्षी- जहीर की शादी पर फैलाई जा रही 'नफरत' पर कांग्रेस नेता को आया गुस्सा, पोस्ट कर लिखा-आप दोनों को.......|....कानून व्यवस्था को लेकर RJD प्रवक्ता ने NDA सरकार को घेरा, कहा- बिहार में हर जगह बलात्कार, लूट जैसी घटनाएं घट रही....|....दिल्ली में दर्दनाक घटना: प्रेम नगर में एक घर में लगी भीषण आग, परिवार के चार लोगों की मौत