पीएम मोदी बोले- वंचित वर्ग के लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए नीतियां बनाईं, देश का विकास लक्ष्य

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 17 मार्च 2024। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर भरोसा जताया है कि वे सत्ता में बरकरार रहेंगे। उन्होंने कहा कि भारत की जनता अगले पांच साल में निर्णायक नीतियां और फैसले देखेंगे। अगले पांच वर्षों में भारत में विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे राष्ट्र पहले की नीति से प्रेरित हैं। वहीं, विपक्ष परिवार पहले की नीतियों से प्रेरित है। नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहिष्णुता बनाए रखा है। उन्होंने जांच एजेंसियों को खुली छूट दी है। इसी वजह से कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। पीएम ने कहा कि कुछ लोग मुझे गाली देने का अभियान चला रहे हैं। पीएम ने समाज के वंचित वर्ग और रेहड़ी-पटरी पर व्यापार चलाने वाले लोगों के लिए उनकी सरकार द्वारा लाईं गईं नीतियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह मुद्दे मीडिया की हेडलाइन नहीं बनते बल्कि लोगों के जीवन को आसान बनाते हैं। 

राहुल गांधी पर कटाक्ष
कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य उद्योग 4.0 है। हम डिजिटल प्रौद्योगिकियों को एकीकृत कर रहे हैं लेकिन कुछ लोग अभी भी गैरेज जा रहे हैं। टायरों के आसपास घूमते हैं। हमारी सरकार ने लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि एक आम आदमी को अपनी जिंदगी अपनी इच्छानुसार जीने की आजादी होनी चाहिए। हमने सैकड़ों कानूनों और विनियमों को खत्म कर दिया है।

सात लाख रुपये सालाना की आय पर भी कोई टैक्स नहीं 
कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों के दौरान लोगों को दो लाख सालाना की आय पर भी इनकम टैक्स भरना पड़ता था। जबकि, अब सात लाख रुपये सालाना की आय पर भी कोई टैक्स नहीं देना पड़ता। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह तालियां बटोरने के लिए करदाताओं का पैसा बांट सकते थे लेकिन यह उनका तरीका नहीं है। उनका मानना था कि पैसा बचाकर लोगों का जीवन आसान बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Next Post

'आज सत्ता में नफरत की राजनीति की जा रही', न्याय संकल्प पदयात्रा में बोलीं स्वरा भास्कर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 17 मार्च 2024। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मुंबई में मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक न्याय संकल्प पदयात्रा कर रहे हैं। वहीं, विपक्षी गठबंधन इंडिया शक्ति प्रदर्शन के लिए एक रैली करेगा। मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित होने वाली रैली में तमिलनाडु के […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार