लखीमपुर खीरी मामले में आरोपी आशीष मिश्रा को राहत बरकरार, सुप्रीम ने अगली सुनवाई तक बढ़ाई जमानत

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 12 फरवरी 2024। लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिशा के बेटे आशीष मिश्रा की राहत अभी भी बरकरार है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए आशीष मिश्रा को दी गई अंतरिम जमानत को अगली सुनवाई तक बरकार रखा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ट्रायल कोर्ट आगे भी मामले में अपनी रिपोर्ट दाखिल करे. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा किसान आंदोलन के दौरान लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले में आरोपी आशीष मिश्रा की नियमित जमानत की मांग पर सुनवाई की जा रही है। फिलहाल आशीष मिश्रा को जमानत मिली हुई है. मामले में हुई पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सुनवाई की रफ्तार पर संतोष जताया था. कोर्ट ने लगातार सुनवाई के आदेश से मना करते हुए कहा था कि निचली अदालत में रोजाना सुनवाई का आदेश नहीं दिया जा सकता है क्योंकि इससे अन्य लंबित मुकदमों की सुनवाई पर असर होगा. साथ ही कोर्ट ने आरोपी आशीष मिश्रा को मिली अंतरिम जमानत को भी बढ़ा दिया था. 

सुप्रीम कोर्ट ने 27 सितंबर को आरोपी मिश्रा की जमानत की शर्तों में बदलाव किया था. इस दौरान उन्हें मां की देखभाल और बेटी का इलाज कराने के लिए दिल्ली आने की इजाजत दी गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने शर्त रखी थी कि वह विचाराधीन मामले के संबंध में किसी भी सार्वजनिक समारोह में भाग नहीं लेंगे और न ही मीडिया को संबोधित करेंगे. साथ ही अदालत ने यूपी में प्रवेश पर उनकी रोक को जारी रखा हुआ है।

क्या है मामला

3 अक्टूबर, 2021 को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में आठ लोगों की मौत होने के बाद हिंसा भड़क गई थी. ये घटना तक हुई, जब किसान उत्तर प्रदेश के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इलाके में दौरे का विरोध कर रहे थे. उत्तर प्रदेश पुलिस की प्राथमिकी के अनुसार, एक एसयूवी ने चार किसानों को कुचल दिया, जिसमें आशीष मिश्रा बैठे थे. इस घटना के बाद, एसयूवी के चालक और दो भाजपा कार्यकर्ताओं को कथित रूप से गुस्साए किसानों ने पीट-पीट कर मार डाला. हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Next Post

राजा देवेंद्र प्रताप सिंह भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार, जानें बिलासपुर संभाग से प्रत्याशी बनाने की वजह

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 12 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ बीजेपी ने एक सीट पर राज्यसभा सांसद के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया है। रायगढ़ के राज परिवार से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही पार्टी ने 14 राज्यसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवार […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा