आज हो सकता है भारतीय टीम का एलान, बाकी बचे तीन मुकाबलों से भी बाहर रह सकते हैं विराट कोहली

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 09 फरवरी 2024। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मुकाबलों के लिए आज भारतीय टीम का एलान हो सकता है। शुरुआती मुकाबलों में अनुपलब्ध रहे विराट कोहली अगले तीन मुकाबलों से भी बाहर रह सकते हैं। इस सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला रांची में होगा। वहीं, अंतिम मुकाबला सात मार्च को खेला जाएगा। तीसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी हो सकती है। दोनों चोट की वजह से पिछले मुकाबले का हिस्सा नहीं  बन पाए थे। फिलहाल दोनों खिलाड़ी बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

टीम चयन से पहले गुरुवार को स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने एक पोस्ट साझा कर पहले से बेहतर होने की जानकारी दी। उन्होंने अपने इंस्टा हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट की जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा “बेहतर हो रहा हूं। #एनसीए।” वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी आगामी मुकाबलों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्हें विशाखापत्तनम में खेले गए टेस्ट मुकाबले में आराम दिया गया था। सिराज को पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन वह अपने नाम के साथ न्याय नहीं कर पाए। इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। 

हैदराबाद से लौट गए थे विराट
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले 22 जनवरी को विराट हैदराबाद में टीम से जुड़े, लेकिन उसी दिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर अपने को पहले दो टेस्ट मैच के लिए अनुपलब्ध बताया। वह उसी दिन हैदराबाद से वापस लौट गए। बीसीसीआई ने इस संबंध में बयान भी जारी किया था। अभी भी यही माना जा रहा है कि निजी कारणों के चलते विराट अगले दो टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे।

पांचवें टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं विराट
धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा दूसरी बार मां बनने वाली हैं। इस बात की जानकारी कोहली के खास दोस्त एबी डिविलियर्स ने दी थी। यही वजह है कि दूसरे और तीसरे टेस्ट के अलावा वह पांचवें मुकाबले से भी बाहर हो सकते हैं। पीटीआई की रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि विराट के पांचवें टेस्ट (7-11 मार्च) से चूकने की भी उम्मीद है। गोपनीयता की शर्त पर बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “बीसीसीआई ने बार-बार यह स्पष्ट किया है कि जब पारिवारिक मामलों की बात आती है, तो वह दृढ़ता से क्रिकेटर के साथ खड़ा है और जब वह वापसी के लिए तैयार होंगे तो यह विराट का फैसला होगा। फिलहाल  यह संभावना नहीं दिखती है कि वह इस सीरीज में आगे खेलेंगे।

Leave a Reply

Next Post

चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन को मिलेगा भारत रत्न, मोदी सरकार ने किया ऐलान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 09 फरवरी 2024। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पी वी नरसिम्हा राव और मशहूर वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ (मरणोपरांत) से सम्मानित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद ‘एक्स’ पर पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी। […]

You May Like

मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल....|....कांग्रेस को ओडिशा में झटका, पुरी से प्रत्याशी सुचारिता मोहंती का चुनाव लड़ने से इनकार, बताई वजह