प्रधानमंत्री के आह्वान पर जिलेभर के मंदिरों में चल रही साफ-सफाई

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बिलासपुर, 21 जनवरी 2024। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर जिले के मंदिरों और तीर्थ स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर शहर से लेकर गांवों तक लोगों में अभूतपूर्व उत्साह देखा जा रहा है। पूरा बिलासपुर जिला  श्री राममय हो गया है। जनप्रतिनिधि से लेकर ग्रामीण जन बड़े उत्साह से मंदिरों में साफ सफाई कर रहे हैं। गांवों में दीवाली सा माहौल है।

शासन की मंशानुरूप जिले में मंदिर परिसरों की सफाई के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा दिए गए हैं। जिसके परिपालन में जिले के सभी ग्राम पंचायत के मंदिरों व सार्वजनिक स्थल पर स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है। स्वच्छता पखवाड़ा में बड़ी संख्या में जन भागीदारी की जा रही है। स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्व सहायता समूह की महिलाएं, युवा एवं ग्रामीणजन, जन प्रतिनिधि व स्कूली बच्चे व अधिकारी, कर्मचारी उत्साह से भाग ले रहे हैं। गांवों में लोगों का उत्साह देखते ही बनता है। गांवों में प्रभात फेरियां निकाली जा रही है। लोग दिए जला रहे हैं। जगह जगह श्री राम भगवान के भजन गाएं जा रहें हैं। जिले में चारों ओर उत्साह और खुशहाली है।

ऐसा लग रहा है, जैसे हमारा बिलासपुर अयोध्या हो गया है। कहीं दिया खरीदते लोग, तो कहीं प्रभात फेरी, कहीं मंदिर एवं देवालयों में घंटियों एवं प्रार्थना की मंगल ध्वनि सुनाई दे रही है। नन्हे बच्चे प्रभु श्रीराम, माता सीता एवं हनुमान की वेशभूषा एवं परिधान में नजर आ रहे हैं। बच्चों के साथ बड़े-बुजुर्ग सभी इस उत्सव में शामिल हो रहे हैं। 

Leave a Reply

Next Post

स्पोर्टस इंजरी के ट्रीटमेंट का हब बन रहा सिम्स

शेयर करेरिफर किये जाते थे रायपुर, अब संपूर्ण इलाज सिम्स में छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 21 जनवरी 2024। सिम्स के अस्थि रोग विभाग द्वारा स्पोर्टस इंजरी के मरीजों का सफल इलाज डॉक्टरों के द्वारा किया जा रहा है। इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों की औसत उम्र 20 से 35 […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान