युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप को लेकर की भविष्यवाणी, गौतम गंभीर ने लिया चौंकाने वाला नाम

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 28 दिसंबर 2023। वनडे विश्व कप के बाद अब टी20 विश्व कप की बारी है। अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय टीम की नजर आईसीसी खिताब के सूखे को समाप्त करने पर है। टीम इंडिया 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। भारत के टी20 विश्व कप विजेता खिलाड़ी गौतम गंभीर और युवराज सिंह ने आगामी टूर्नामेंट को लेकर भविष्यवाणी की है। दोनों ने बताया कि कौन सी टीम चैंपियन बन सकती है। एक इंटरव्यू में गंभीर और युवराज से पूछा गया, ”भारत को टी20 विश्व कप में किस टीम से खतरा होगा?” इस पर दोनों खिलाड़ियों ने मजेदार जवाब दिए। गंभीर ने अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का नाम लिया। उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान उन परिस्थितियों में बहुत खतरनाक हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया के पास प्रभावशाली खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड टी20 क्रिकेट उसी तरह खेलते हैं जैसे इसे खेला जाना चाहिए।”

युवराज ने लिया दक्षिण अफ्रीका का नाम
वहीं, युवराज सिंह ने कहा, ”मेरा दृष्टिकोण अलग है। मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका को जीतना चाहिए। उन्होंने सफेद गेंद वाला टूर्नामेंट नहीं जीता है। मैंने वनडे विश्व कप में उनकी प्रगति देखी है। पाकिस्तान भी बहुत खतरनाक है।” 

गंभीर ने की पाकिस्तानी टीम की आलोचना
युवराज को टोकते हुए गंभीर ने पाकिस्तानी टीम की फील्डिंग को खराब बताया है। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान को देखिए, उनकी फील्डिंग शायद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे खराब है। मैंने वनडे विश्व कप में यह देखा था। अगर वे वास्तव में टी20 प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं तो उन्हें सचमुच अपनी कमर कसनी होगी। मुझे नहीं लगता कि पिछले पांच या छह वर्षों में भारत जितने फाइनल में पहुंचा है, पाकिस्तान उसके आसपास भी पहुंच पाया है।”

2007 टी20 विश्व कप के हीरो हैं युवराज-गंभीर
गंभीर और युवराज 2007 में टी20 विश्व कप टीम के सदस्य हैं। युवराज ने उस विश्व कप में शानदार पारियां खेली थीं। इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के भी लगाए थे। वहीं, गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी।

Leave a Reply

Next Post

'सबसे खराब दौर में पूर्वी लद्दाख क्षेत्रीय सीमा', जयराम रमेश ने भारत-चीन विवाद पर कही यह बात

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 28 दिसंबर 2023। कांग्रेस देशभर में अपना 139वां स्थापना दिवस मना रही है। गुरुवार को स्थापना दिवस के मौके पर नागपुर में एक विशाल रैली का आयोजन किया गया है। ‘हैं तैयार हम’ महारैली के जरिए कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार