पूर्णिमा के एक दिन पहले ही सीएम भूपेश ने महादेवघाट में लगाई आस्था की डुबकी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 26 नवंबर 2023। सीएम भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा से एक दिन पहले रविवार को महादेव घाट के खारून नदी तट पर पुण्य की डुबकी लगाई। सुबह में मुख्यमंत्री रायपुरा स्थित महादेवघाट पहुंचे और गुलाटी मारकर नदी में कूद गए। कुछ दूर तक नदी तैरकर वापस आए। इसके बाद हटकेश्वरनाथ महादेव की पूजा अर्चना की। इस दौरान प्रदेश की सुख, शांति और समृद्वि की कामना की। कुछ देर तक कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। 

पूर्णिमा के एक दिन पहले ही डुबकी लगाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने खुद मीडिया से चर्चा में कहा कि वो दो दिन के लिए चुनावी प्रचार करने तेलंगाना जा रहे हैं। इस वजह से एक दिन पहले ही स्नान करने महादेव घाट पहुंचे। इस दौरान रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, महंत राम सुंदर दास आदि जनप्रतितनिधि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे कार्तिक माह के दौरान सूर्योदय से पहले स्नान करना छत्तीसगढ़ में आमतौर पर प्रचलित एक अनुष्ठान है। बच्चे, विशेष रूप से गांवों में, इस अनुष्ठान का पालन करते हैं। जैसा कि इस दिन प्रथा है, हमने प्रार्थना भी की। महादेव घाट और खारुन नदी में डुबकी लगाई। सूर्योदय से पहले स्नान करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।” राम मंदिर उद्घाटन को लेकर उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा राम मंदिर उद्घाटन को राजनीतिक मुद्दा बना रही है। ‘राम मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर हमने भगवान राम को समर्पित कई मंदिर बनाए, लेकिन हमने उसके नाम पर कभी वोट नहीं मांगे।

Leave a Reply

Next Post

'अमिताभ बच्चन को फंसाने की हुई कोशिश', पुराने कृषि भूमि मामले में बिग बी के वकील का खुलासा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 26 नवंबर 2023। हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन 2007 में महाराष्ट्र में कृषि भूमि खरीदने के कारण सुर्खियों में आए थे। गैर-किसानों को कृषि भूमि प्राप्त करने से रोकने वाले राज्य कानूनों के बावजूद, बिग बी ने 2000 में भूमि का अधिग्रहण किया। बिग […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा