विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को पीएम मोदी ने सराहा, आगे बढ़ने की कामना

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 25 सितम्बर 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की सराहना की है। चीन के हांगझू में एशियाई खेलों-2023 का आयोजन हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई खेलों में पहला रजत पदक जीतने के लिए लाइटवेट पुरुष डबल स्कल्स टीम की सराहना की। इसके अलावा, पीएम ने राइफल प्रतियोगिता के विजेताओं की भी प्रशंसा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को एक बयान जारी किया। बयान में पीएमओ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से एशियाई खेलों में अविश्वसनीय प्रदर्शन करने वाली जोड़ी अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह को बधाई दी। पीएम मोदी ने राष्ट्र की भावना और ताकत का प्रतिनिधित्व करते हुए देश के गौरव की ओर निरंतर आगे बढ़ने की कामना की। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक हासिल करने के कारण रमिता जिंदल, मेहुली घोष और आशी चौकसे की भी सराहना की। राइफल प्रतियोगिता के विजेताओं की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह रजत पदक आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण का फल है। एशियाई खेलों को चमकाते रहें और भारत का नाम रौशन करें।

एशियाई खेलों में रोइंग में भारत दो पदक जीत चुका है। पीएम ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं और नौकायान में भारत को मिल रही सफलता पर खुशी जताई। प्रधानमंत्री ने 10 मीटर एयर राइफल महिला (एकल) प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल करने पर निशानेबाज रमिता जिंदल की भी प्रशंसा की। इसी के साथ पीएम ने पेयर स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के लिए बाबूलाल यादव और लेखराम की भी सराहना की। पीएम ने कहा कि अपने प्रयासों और दृढ़ संकल्प से आपने कई युवाओं को एक नई ऊंचाई दी है।

वीजा विवाद पर चीनी दूत ने की टिप्पणी 
एशियाई खेलों में शामिल अरुणाचल प्रदेश के तीन खिलाड़ियों को वीजा न देने के मामले में चीनी महावाणिज्य दूत लियू ने कहा कि भारत और चीन के बीच संबंध वर्तमान में स्थिर हैं। दोनों देशों के नेताओं में बातचीत जारी है। द्विपक्षीय संबंधों के विकास को बढ़ावा देने के लिए भारत के साथ काम करने के इच्छुक हैं। पड़ोसी देश विश्व शांति के निर्माता, वैश्विक विकास में योगदानकर्ता और व्यापक दृष्टिकोण के साथ अतंरराष्ट्रीय व्यवस्था के रक्षक के रूप में भारत के साथ काम करने के लिए इच्छुक हैं। स्थिर और स्वस्थ चीन-भारत संबंध दोनों देशों के नागरिकों  के बुनियादी हित में है। दोनों देशों का सामान्य विकास दुनिया के भविष्य से संबंधित है। खिलाड़ियों को वीजा देने से इनकार करने के मामले में उन्होंने कहा कि एशियाई खेल सबका खेल है। हम एक परिवार हैं। यह द्विपक्षीय मुद्दा है। मैं आपको चीनी दूतावास पहुंचने के लिए आमंत्रित करता हूं। 

Leave a Reply

Next Post

हाथ काट के हाथ में दे दूंगी...! महिला बाइकर ने बांद्रा सी लिंक पर पुलिसकर्मी से की बदतमीजी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 25 सितम्बर 2023। मुंबई पुलिस ने 26 वर्षीय एक महिला के खिलाफ पुलिसकर्मी से बदतमीजी करने, धमकी देने और हाथापाई करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। दरअसल आरोपी महिला मुंबई के मशहूर बांद्रा वर्ली सी लिंक पर अपनी मोटरसाइकिल से सफर कर रही […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार