रायपुर के स्टील कारोबारी के ठिकानों पर आयकर छापा, जारी है जांच

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 21 सितम्बर 2023। आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह एक स्टील कारोबारी की फैक्ट्री और घर में दबिश दी। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग द्वारा इस कारोबारी के चार से पांच पार्टनरों के छत्तीसगढ़ और ओडिशा स्थित ठिकानों में भी दबिश दी गई है। विभाग की इस कार्रवाई में छत्तीसगढ़ के साथ ही मध्य प्रदेश के भी आयकर अफसर शामिल हैं। गौरतलब है कि जुलाई महीने में भी आयकर विभाग ने रायपुर और बिलासपुर के स्टील, कोल कारोबारी, पावर, आरा मिल संचालक और रेलवे ठेकेदार के घर व दफ्तर में छापा मारा था। आयकर विभाग की 150 सदस्यीय टीम ने एक साथ स्टील, कोल कारोबारी, पावर, आरा मिल संचालक और रेलवे ठेकेदार के घर व दफ्तर में दबिश दी थी। मालूम हो कि आयकर अफसरों की जबलपुर और भोपाल की 80 सदस्यीय टीम दो दिन पहले ही रायपुर पहुंच गई थी।

आयकर द्वारा की कार्रवाई में विभाग को अभी तक जांच के दौरान बड़ी संख्या में लेनदेन के बोगस दस्तावेज, कच्चे की रसीदें, निवेश, स्टाक से अधिक निर्मित और अर्धनिर्मित माल तथा बेहिसाब खर्च की जानकारी मिली थी। इसके साथ ही कंप्यूटर, लैपटाप में गोपनीय लेनदेन का हिसाब भी मिला था। इसका उपयोग कारोबारियों द्वारा किया जाता था।

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की संयुक्त टीम

आयकर विभाग की इस कार्रवाई में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के अधिकारी शामिल हैं। इससे पहले भी जुलाई ने आईटी की बड़ी कार्रवाई हुई थी। जिसमें छत्तीसगढ़ के कोयला और स्टील उद्योग से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छाप मारा था। जिसमें आयकर से संबंधित बड़ी गड़बड़ियां सामने आई थीं।

दूसरे राज्यों में भी हैं पार्टनर्स

राकेश अग्रवाल लक्ष्मी कृपा स्टील के संचालक हैं। जिनके स्वर्णभूमि स्थित घर समेत फैक्ट्री और कई ठिकानों पर आयकर की टीमों ने दबिश दी है। बताया जा रहा है कि, इनके 4 से 5 पार्टनर्स के छत्तीसगढ़ समेत ओडिशा स्थित ठिकानों पर भी दबिश देकर वहां भी दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

स्मगलर गुरुजी ? : दो-चार हजार रूपए की लालच दे मृत हाथी के दांत तोड़वा लिए ! मनेन्द्रगढ़ वनमंडल की बड़ी कार्यवाही, सूरजपुर वनमंडल के रिकार्ड में कितने मृत हाथी दफन ?

शेयर करेछत्तीसगढ़ रिपोर्टर / मो. साजिद खानएमसीबी / सूरजपुर ( सरगुजा) — गुरूजी बिकवाते थे तो ये गुरुजी को दिया था। मरा हुआ हाथी रहा तेंदुपत्ता तोड़ाई कर रहा था। मर के सड़ गया था तो उससे निकाला हूं। गुरुजी शासकीय गुरूजी हैं। मनेन्द्रगढ़ वनमंडल की कार्यवाही  मनेन्द्रगढ़ वनमंडलाधिकारी ने […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा